भ्रष्टाचार मुक्ति के लिए बाबतपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शुरू हुआ सतर्कता सप्ताह

0
20

विधि/पिंडरा संवाददाता धनंजय शर्मा

नारस। लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के प्रस्थान हाल में एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार राय के नेतृत्व में एयरपोर्ट परिवार मसलन सीआईएसएफ सहित सभी एयर लाइन्स ने एयरपोर्ट परिसर को भ्र्ष्टाचार मुक्त बनाने की शपथ ली। यह सतर्कता सप्ताह 29 अक्टूबर से 5 नवम्बर 2018 तक चलेगा।

एयरपोर्ट परिसर में लगी ई प्लेस मशीन
इस अवसर पर एयरपोर्ट परिसर में ई प्लेस मशीन भी लगाई गई। जहा कर्मचारी तथा आम यात्री भी भ्र्ष्टाचार खत्म करने के लिए ऑनलाइन शपथ ले सकता है और वहीँ से उसे प्रमाण पत्र भी मिलेगा, जो कि केंद्रीय सतर्कता आयोग नई दिल्ली द्वारा जारी किया गया है।

दीमक की तरह है भ्रष्टाचार
इस अवसर पर एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार राय ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे देश की आर्थिक क्षेत्र, राजनीतिक क्षेत्र में तथा सामाजिक क्षेत्र की प्रगति में भ्रष्टाचार दीमक की तरह लगा है जिसे हम सभी को मिल कर दूर करना है।

भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए दृढ प्रतिज्ञ हो समाज
उन्होंने बताया कि हमारा विश्वास है कि भ्रष्टाचार का अंत करने के लिए सभी लोगों चाहे सरकारी हो या गैर सरकारी या निजी क्षेत्रों को एक साथ मिलकर भ्रष्टाचार के नाश के लिए कार्य करने की आवश्यकता है।

वही उन्होंने कहा कि इस दिशा में स्वयं को सबसे पहले भ्रष्टाचार की मुक्ति के लिए आगे आना चाहिए। हम सभी को यह स्वीकार करना होगा ताकि सुनिश्चित कर सके कि हम किसी भी भ्रष्ट आचरण का हिस्सा नहीं है तथा भ्रष्टाचार को ख़त्म करने के लिए दृढ प्रतिज्ञ है।

अपने कार्यों के सभी वर्गों में सत्य निष्ठा तथा पारदर्शिता तथा सुशासन के मानक बनाए रखने के लिए एक संगठन होने के नाते हमें सामने से नेतृत्व करना होगा। हमे आज से यह निश्चित करना होगा कि न तो हम रिश्वत लेंगे और न देंगे तभी हम एक भ्र्ष्टाचार मुक्त देश की कल्पना कर सकते हैं।

इस अवसर पर सीआईएसएफ के डिप्टी कमाण्डेन्ट सुब्रत झा,सुरक्षा प्रभारी संतोष मौर्य वरिष्ठ टर्मिनल प्रबंधक संतोष चौबे, सहायक कमाण्डेन्ट रवि रंजन, एयर इंडिया के कामर्सियल मैनेजर के.पी.सिंह, अभिजीत, शीला विश्कर्मा, शम्भूनाथ, नीरज कुमार सहित काफी संख्या में एयरपोर्ट के अधिकारीगण और कर्मचारीगण मौजूद रहे।