जौनपुर। इंसान हो या जानवर जब उसको लगने लगे की अब उसकी सांसे थमने वाली है तो वह ईश्वर से दिल ही दिल मे जरूर कामना करता होगा की कोई इस डूबते तिनके को सहारा दे और ऐसे ही डूबते को सहारा बने पेशे से पशु चिकित्सक और सामाजिक संस्था जेसीआई शाहगंज संस्कार के डायरेक्टर जेसी डॉक्टर आलोक सिंह पालीवाल।

विज्ञापन

बोन पिनिग में महारत हासिल कर चुके डाक्टर अलोक पालीवाल अम्बेडकर नगर के बेगीकोल गांव के निवासी हैं और अढ़नपुर में पशुचिकित्सक है। अलोक सिंह पालीवाल सिर्फ चिकित्सक ही नहीं एक सक्रीय समाज सेवी हैं। बीते दिनों नगर के चूड़ी मोहल्ला इलाके से किसी ने शाम सात बजे फोन द्वारा डाक्टर आलोक को सूचना दी की एक बछिया दर्द से कराह रही है और अपने पैरों से खड़ी नहीं हो पा रही है।

इस सूचना पर डॉ अलोक पालीवाल तुरंत चूड़ी मोहल्ले पहुंचे और उन्होंने उक्त बछिया का इलाज किया और उसे चलने लायक बनाया। गौरतलब है कि जनपद में बोन पिनिग जो की बहुत ही जटिल प्रक्रिया है जानवरों में उसका इलाज डॉ आलोक सिंह पालीवाल बखूबी करते हैं और पिछले कई सालों में उन्होंने इस चिकित्सीय सुविधा से कई पशुपालकों के पशुओं को फिर से चलने योग्य बनाया है।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।