वन-वे और नो व्‍हीकल जोन होगा गोदौलिया-मैदागिन मार्ग, ट्रायल के लिये कमिश्‍नर ने दी परमिशन

नारस। जिले के शहरी क्षेत्र मे जाम की स्थिति के समाधान और ट्रैफिक जाम के कारणो तथा उनके निराकरण को लेकर बुधवार को कमिश्‍नरी सभागार में बैठक सम्पन्न हुई। इस दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने अफसरों को निर्देश देते हुए कहा कि शहर मे जहाँ-जहाँ भी जाम की समस्या आ रही है, वहाँ तत्काल समस्या के समाधान के रूप मे क्या किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि सभी विभाग को-आर्डिनेशन के साथ काम करते हुए यातायात को सुगम बनायें।

वन वे के लिये दी परमिशन
गोदौलिया से मैदागिन के बीच वन-वे या नो वेहिकल जोन के ट्रायल हेतु कमिश्नर ने अनुमति देते हुए कहा कि इसे चालू कर के जांच लें। सड़क की साइड में गाड़ी पार्क करने वालों से कड़ाई से निपटें गाड़ी कर थानों मैं बंद कराएं और जुर्माना लगाएं। बाइक पर फैंटम दस्तों के द्वारा सड़क पर गाड़ी न खड़ी करने के लिए अनाउन्समेंट कराया जाए।

सड़क पर सामान रखने वालों का सामन जब्‍त कराएं
उन्होंने नगर आयुक्त को निर्देशित किया कि जो लोग सड़क पर सामान रखें उन्हें जब्त करने के लिये टाटा 407 गाड़ी शहर मे लगायें और सड़क पर अतिक्रमण करने वालों का सामान जब्त करायें। सड़क के अनावश्यक डिवाइडर कट बन्द करायें तथा सड़क पर आटो खड़ी कर के सवारी बैठाने वालो का चालान किया जाये।

जल्‍द खुलेगा चौकाघाट लहरतारा फ्लाईओवर
कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने चौकाघाट-लहरतारा फ्लाईओवर के दोनों तरफ सर्विस रोड जल्द से जल्द बनाकर चालू कराने के लिए सेतु निगम को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि दिवाली से पहले हर हाल में सर्विस रोड चालू हो जानी चाहिए।

रिंग रोड पर लगेगा साइनेज बोर्ड
जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने कहा कि ट्रकों और बड़ी गाड़ियों का शहर मे प्रवेश रोकने के लिए शहर के बाहर से आने वाली गाड़ियों के लिये साइनेज बोर्ड विस्तृत जानकारी के साथ रिंग रोड पर लगाये जाए, जिससे भारी वाहन शहर मे प्रवेश किये बिना निकल जायें। इसके अलावा शहर में पार्किंग व्यवस्था हेतु संभावनाएं तलाशी गई साथ ही शहर के बड़े प्रतिष्ठानों मे भूमिगत पार्किंग उपलब्ध है प्रयोग सुनिश्चित कराया जाए।

बैठक में अपर पुलिस महानिदेशक पी.वी रामाशास्त्री, नगर आयुक्त नितिन बंसल, उपाध्यक्ष वीडीए राजेश कुमार, सेतु निगम, पीडब्लूडी सहित सभी विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।