बनारस के जाम में फंस गयीं करिश्‍मा कपूर, कार से उतरते ही बोलीं- ‘सॉरी आपको वेट करना पड़ा’

नारस। जाम का झाम बनारस में कोई नयी बात नहीं है और एक-एक बनारसी इससे बहुत अच्छी तरह वाकिफ हैं। हालांकि शहर की गलियों से वाकिफ बनारसी सड़क जाम होने पर गलियों के सहारे अपने गंतव्‍य तक पहुंच जाता है। मगर शहर में आने वाले मेहमानों के लिये ये जाम किसी मुसीबत से कम नहीं है। ऐसा ही कुछ हुआ बॉलीवुड की फेमस अदाकारा करिश्मा कपूर के साथ।

सिगरा स्‍थित एक आभूषणों के शोरूम का उद्घाटन करने पहुंची करिश्‍मा कपूर को बनारस के जाम ने घंटों रुलाया। आलम ये रहा कि केवल सिगरा चौराहे से नटराज सिनेमा तक पहुंचने में उनकी लग्‍जरी ऑडी कार को आधे घंटे से भी ज्‍यादा का वक्‍त लग गया।

बाउंसरों के सहारे किसी प्रकार जाम खुलवाते खुलवाते करिश्‍मा कपूर की गाड़ी जब कार्यक्रम स्‍थल पर पहुंची तो वे अपने निर्धारित समय दोपहर तीन बजे से तकरीबन पौने दो घंटे लेट हो चुकी थीं। वहीं कार से निकलते ही करिश्‍मा कपूर ने सबसे पहले मीडियाकर्मियों से लेट आने के लिये माफी मांगी।

करिश्‍मा कपूर से जब बनारस के जाम के बारे में पूछा गया तो उन्‍होंने बात को ज्‍यादा तूल ना देते हुए सिर्फ इतना ही कहा कि हर जगह जाम लगता रहता है।

करिश्‍मा ने भले ही जाम को ज्‍यादा तूल ना दिया हो मगर इस सच्‍चाई को बनारसियों से बेहतर भला और कौन जान सकता है। कहने को भले ही बनारस स्‍मार्ट सिटी की लिस्‍ट में शामिल हो गया है, मगर ट्रैफिक की रफ्तार यहां कछुए से भी धीमी है, जिसका शिकार होकर हर रोज सुबह से लेकर देर शाम तक नागरिक अपने-अपने गंतव्‍य तक पहुंचने में घंटा-डेढ़ घंटा लेट हो ही जाते हैं। वहीं जाम के पी-पां और क्‍लच-ब्रेक-गियर घिसने से जो मूड चिड़चिड़ा होता है सो अलग।