वाराणसी : ‘अजनबी’ ने लगायी थी एयर इंडिया के काउण्टर में आग, जांच शुरू

0
8

नारस। सोमवार की सुबह 7 बजकर 45 मिनट पर बाबतपुर अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट के यात्री एंट्रेंस के बगल में मौजूद एयर इंडिया के काउंटर में लगी आग शार्ट सर्किट से नहीं बल्कि लगायी गयी थी। आग लगने के बाद इस सम्बन्ध में प्रेस मीट कर उक्त जांनकारी एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार राय ने दी। उन्होंने कहा कि हमने शार्ट सर्किट को ध्यान में रख्रते हुए जांच शुरू की थी पर यह मामला आग लगाने का है। फिलहाल जांच चल रही है।

वहीं इस समबन्ध में एयर इंडिया द्वारा फूलपुर थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई जाएगी।

सुबह लाल बहादुर शास्त्री अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एयर इंडिया काउंटर पर आग लगने के मामले में नया मोड़ आ गया है। इस सम्बन्ध में बात करते हुए एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार राय ने बताया कि सुबह हमें आग लगने की सूचना आयी तो उसके बाद फायर फाइटर्स और CISF ने आग पर काबू पाना शुरू कर दिया और 8 बजकर 45 मिनट पर आग बुझा ली गयी थी। अंदर मौजूद कागज़ों के जलने से अंदर बहुत स्मोक भर गया था जिसके बाद अगल बगल के भी काउंटर भी खाली करवाया गया था।

अनिल कुमार राय ने बताया कि हमने प्रथम दृष्टया शार्ट सर्किट से आग लगी मानकर जांच शुरू की थी पर यह आग लगायी गयी थी और वह कोई एयरपोर्ट का आदमी नहीं बल्कि अजनबी था। वहीं जब उनसे पूछा गया कि यह एयरपोर्ट की सुरक्षा में चूक का मामला है तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बड़ी चूक नहीं है। कोई भी यात्री ऐसा कर सकता है क्योंकि काउंटर का होल खुला रहता है। इस आग में काउंटर के अंदर दो कम्प्यूटर सहित कागज़ जले हैं और काउंटर का शीशा चटक गया है।