मिशन 2019 – वाराणसी के सभी विधानसभा क्षेत्र में 150 किलोमीटर पदयात्रा करेंगे भाजपा कार्यकर्ता

0
25

नारस। भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा साढ़े चार साल में कराये गए कार्यों और योजनाओं के लाभार्थियों से मिलने और उन्हें सम्मनित करने के लिए आगामी 1 दिसंबर से भाजपा की गांधी जी के 150 वे जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में पद यात्रा शुरू करने जा रही है। इस पद यात्रा में हर विधानसभा क्षेत्र में चिन्हित 150 कार्यकर्ता पद यात्रा कर जन जन तक पहुंचे। इस आशय की जानकारी गुलाबबाग़ स्थित पार्टी कार्यालय पर भाजपा काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने दी।

महेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि भाजपा ने 150 किलोमीटर, 150 कार्यकर्ता सभी विधानसभाओं में 15 दिन पद यात्रा करेंगे गांधी जी की 150 वीं जयंती वर्ष के उपलक्ष्य में, उतर प्रदेश की सभी 403 विधानसभाक्षेत्र के साथ साथ वाराणसी की आठों विधानसभाक्षेत्र में इसका शुभारम्भ 1 दिसंबर को होगा। उन्होंने बताया कि यह यात्रा आने वाले 2019 चुनाव को देखते हुए हमारी पार्टी ने यह तय किया है कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल की जो उपलब्धियां हैं। उसके जो लाभार्थी हैं। इसी प्रकार से उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल के जो लाभार्थी हैं। इन लाभार्थियों के बीच में भारतीयय जनता पार्टी के कार्यकर्ता जायेंगे और उन्हें सम्मानित करेंगे। उनसे बातचीत कर उन योजनाओं पर फीडबैक लेंगे।

काशी प्रांत अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि इसके अलावा ये 150 कार्यकर्ता नए मतदाताओं से भी मिलेंगे। नए वोटरों से मिलकर वो उनसे बातचीत कर उन्हें चुनाव प्रक्रिया से अवगत कराएँगे। इसके अल्वा वो उस क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं से भी मुलाक़ात करेंगे।

महानगर वाराणसी की तीन विधान सभाओं एक साथ शुरू होगी यात्रा
महेश चंद्र शरविअसात्व ने बताया कि यह पदयात्रा महानगर वाराणसी में पड़ने वाली 3 विधानसभाओं के लिए अलग अलग जगहों से शुरू होगी। इसमें विधानसभा शहर उत्तरी (388) की पद यात्रा सुबह 9 बजे नदेसर स्थित स्वामी विवेकानंद की मूर्ति से शुरू होगी। इसका उद्घाटन शहर उतरी विधायक रविंद्र जायसवाल करेंगे। शहर दक्षिणी विधानसभा (389) की पद यात्रा मैदागिन स्थित टाऊन हाल मैदान स्थित गांधी प्रतिमा से शुरू होगी, जिसका शुभारम्भ स्थानीय विधायक राज्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी करेंगे और कैंट विधानसभा सीट (390 ) कीपैड यात्रा का शुभारम्भ मालवीय प्रतिमा लंका से होगा। इस यात्रा का शुभारम्भ कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव करेंगे।

टोलियों में बंट जाएगी पद यात्रा
काशी प्रांत अध्यक्ष ने बताया कि हर विधानसभा में 6 टोलियां बनायीं गयी हैं और हर टोली में टोली प्रमुख बनाये गए हैं। हर यात्रा के लिए मार्ग प्रमुख बनाये गए हैं। साथ ही इस यात्रा में समाज के विशिष्ट लोग भी सम्मिलित होंगे।