बभनियांव गांव के प्राथमिक विद्यालय में बच्चों में हुआ स्वेटर वितरण कार्यक्रम

नारस। रोहनिया आराजी लाइन विकास खंड के बभनियांव गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय पर स्वेटर, टोपी वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि आराजी लाइन ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ महेंद्र सिंह पटेल ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण कर किया। इसके बाद उन्होंने स्वेटर, टोपी वितरण किया। स्वेटर पाते ही बच्चों के चेहरे खिल उठे।

विज्ञापन

प्राथमिक शिक्षा को लेकर गंभीर है सरकार
इस अवसर पर रोहनिया विधायक प्रतिनिधि दीपक सिंह ने कहा कि सरकार प्राथमिक शिक्षा के प्रति काफी गंभीर है। सरकार की ओर से परिषदीय विद्यालयों में नामांकित बच्चों की सुविधा के लिए तमाम योजनाएं संचालित हैं।

शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए इसी योजना के तहत मुफ्त में स्वेटर वितरण योजना संचालित है। अभिभावकों से आग्रह किया की अपने बच्चों का नामांकन सरकारी विद्यालय में कराकर योजनाओं का लाभ अवश्य उठाएं।

आराजी लाइन ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉ महेंद्र सिंह पटेल ने कहाकि शिक्षा के विकेंद्रीकरण में प्राथमिक शिक्षा की अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र में बुलंदियों को छू रहा है। उन्होंने शिक्षकों से कहा कि सभी लोग अपना काम ईमानदारी से करें, तभी इसमें गुणात्मक सुधार लाया जा सकता है। इस अवसर पर 335 बच्चों को स्वेटर, टोपी प्रदान किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए ग्राम प्रधान रत्नेश कुमार सिंह ने शिक्षकों को आगाह किया कि अपने दायित्वों को निर्वहन कर शिक्षण कार्य में गुरुजन की भूमिका अदा करें। कार्यक्रम संयोजक प्रधानाध्यापक सुनील कुमार सिंह ने कहा कि शासन के मंशा के अनुरूप ठण्ड शुरू होने से पूर्व आप सभी बच्चों को स्वेटर, और रोटरी क्लब के तरफ से टोपी उपलब्ध कराया जा है सभी बच्चे नियमित रूप से ड्रेस के साथ स्वेटर, टोपी में ही विद्यालय आयेगें।

रोटरी क्लब के चेयरमैन अमरीश निगम ने सभी अभिभावकों व बच्चों से अपील किया कि सरकार द्वारा सभी प्रकार की सुविधाएं बच्चों को दी जा रही है सबसे पहले अभिभावकों की जम्मेदारी बनती है कि अपने बच्चों को नियमित स्कूल भेजे व बच्चों की कापियाॅ प्रतिदिन चेक करें।

अंत में खसरा रूबेला टीकाकरण संगोष्ठी का आयोजन मे उपस्थित बच्चों और उनके अभिभावकों को 9 माह से 15 वर्ष तक के बच्चों को टीकाकरण कराने हेतु जागरूक किया गया।

इस मौके पर डॉ महेंद्र सिंह पटेल, दीपक सिंह, अमरीश निगम, रत्नेश कुमार सिंह, सुनील कुमार सिंह, चंद्रमणि पांडे, संजीव सिंह, मोहम्मद अनवर, राजकुमार गुप्ता, कमलापति, अरविंद सिंह, रविंद्र प्रसाद मौर्य, नागेश त्रिपाठी,, मालती देवी, श्याम नारायण सिंह, सनत कुमार सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

विज्ञापन