और अब स्टोरी टेलिंग क्रूज़ से उठाइए गंगा विहार का लुत्फ़, पर्यटन विभाग ने किया है खास इंतज़ाम  

नारस। गंगा नदी में क्रूज़ संचालन को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी चीज़ें पूरी कर ली हैं। सब कुछ ठीक रहा तो अगले 5 से 6 महीनों में गंगा की लहरों पर क्रूज़ से सैलानी गंगा और गंगा घाट का लुत्फ़ उठाएंगे। संयुक्त निदेशक पर्यटन के अनुसार ये क्रूज़ ‘स्टोरी टेलिंग क्रूज़’ होंगे। इनमे बैठने वाले सैलानियों को काशी और यहां के घाटों के बारे में बताया जाएगा।
इस सम्बन्ध में बता करते हुए संयुक्त निदेशक पर्यटन अविनाश चंद्र मिश्रा ने गंगा की लहरों पर क्रूज़ चलाने की कैबिनेट की मंज़ूरी मिल चुकी है। अब बस शासन की तरफ से पर्यटन विभाग को आदेश मिलने का इंतज़ार है। आदेश मिलते ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और अगले 5 से 6 महीनों में गंगा की लहरों पर क्रूज़ का सफर शुरू हो जायेगा।
स्टोरी टेलिंग होंगे क्रूज़
संयुक्त निदेशक पर्यटन ने बताया कि गंगा की लहरों पर शुरू में दो क्रूज़ चलाने की योजना है। विशेष प्रकार के क्रूज से सभी घाटों पर रंग बिरंगी लेजर लाइट प्रक्षेपित की जाएगी और घाट की विशेषता से सैलानियों को अवगत कराया जाएगा। विभिन्न भाषाओं में घाट के इतिहास से लेकर विशेषता की जानकारी पर्यटकों को दी जाएगी। स्टोरी टेलिंग क्रूज का प्रस्ताव बनाकर बहुत पहले ही मुख्यालय भेज दिया गया था।
विज्ञापन