‘इंस्‍टीट्यूट ऑफ इमिनेंस’ में शामिल हुआ BHU, कुलपति ने विश्‍वविद्यालय परिवार को दी बधाई

नारस। भारत सरकार की ओर से देश के 14 संस्‍थानों को इंस्‍टीट्यूट ऑफ इमिनेंस में शामिल किया गया है। इसमें बनारस हिन्‍दू युनिवर्सिटी को नौवां स्‍थान प्राप्‍त हुआ है। इसके बाद विश्‍वविद्यालय प्रशासन में खुशी साफ देखी जा सकती है।

इंस्‍टीट्यूट ऑफ इमिनेंस का दर्जा प्राप्त विश्वविद्यालयों में बीएचयू के शामिल होने पर कुलपति प्रोफेसर राकेश भटनागर ने शिक्षको व कर्मचारियो की सराहना की है। उन्‍होंन विश्‍वविद्यालय परिवार को इसके लिये बधाई दी है।

विज्ञापन

भारत सरकार द्वारा काशी हिन्दू विश्वविद्यालय को देश के 14 संस्थानो के अन्तर्गत इंस्‍टीट्यूट ऑफ इमिनेंस के रुप में शामिल करने पर कुलपति प्रो0 राकेश भटनागर ने इसका श्रेय बीएचयू के शिक्षको एवं कर्मचारियो को दिया।

इस सम्बन्ध में शनिवार को केन्द्रीय कार्यालय के समिति कक्ष में सम्पन्न हुई बैठक में कुलपति प्रो0 भटनागर ने कहा कि देश के विश्वविद्यालयो को विश्व रैकिंग में शुमार करने के लिए सभी को बीएचयू से अपेक्षाएं हैं, हमे इसके लिए अधिक प्रयास करना होगा।

उन्होने इस दिशा में कार्य योजना बनाकर शिक्षण एवं शोध की दिशा में कार्य करने को कहा। उन्होने कहा कि शिक्षण एवं शोध की दिशा में पूर्व में दिए गए महत्वपूर्ण योगदान के चलते यह उपलब्धि हासिल हुई है।

इस अवसर पर डिस्टिग्विस्ट प्रोफेसर ओएन श्रीवास्तव, प्रो जेएस सिंह, प्रो एससी लखोटिया आदि ने अपने महत्वपूर्ण सुझाव दिए। कुलपति जी ने सभी को बधाई देते हुए इस दिशा में और कार्य करने को कहा। इस अवसर पर प्रो प्रियंकर उपाध्याय, प्रो टीएम महापात्रा, प्रो वीके सिंह, प्रो एएस रघुवंशी आदि ने अपने विचार रखे।

विज्ञापन