काशी के पंडितों की देख-रेख में 7 फेरे लेंगे आनन्द और ईशा अम्बानी, बंधेंगे 7 जन्मों की डोर में

0
29

नारस। भारत के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अम्बानी की बेटी ईशा अम्बानी की शादी के समारोह की तैयारियां शुरू हो गयी हैं। ईशा अम्बानी की शादी आगामी 12 दिसम्बर को परिमल ग्रुप के चेयरमैन अजय परिमल के बेटे आनन्द परिमल से हो रही है। वहीं विवाह के रस्मों को सम्पन्न कराने काशी के ब्राह्मणों का एक दल उदयपुर पहुंच चुका है, जहां ये जोड़ा विवाह के सात जन्म के बंधन में बंधने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

लेक सिटी उदयपुर में होने जा रहे इस ग्रैंड मैरेज सेलिब्रेशन की शुरुआत रविवार को मेहँदी की रस्म के साथ हो चुकी है। इस समारोह की शुरुआत काशी से गए ब्राह्मणों ने विधिवत गंगा आरती पूजन से की और मेहँदी की रस्म को संपन्न कराया। इस दौरान खास बात ये रही कि देसी और विदेशी दिग्गज मेहमान भी हर हर महादेव का महाघोष लगाने से खुद को नहीं रोक पाये।

इस शादी को संपन्न कराने वाराणसी से 9 ब्राह्मणों की टीम इस वक्त उदयपुर में है। गौरतलब है कि मुकेश अम्बानी और उनकी पत्नी नीता अम्बानी का काशी प्रेम किसी से छुपा नहीं है। 2014 में मुकेश अम्बानी ने अपनी पत्नी नीता अम्बानी का जन्मदिन प्रसिद्द राजेंद्र प्रसाद घाट पर मनाया था।

काशी की संस्कृति और आध्यात्म को पूरा विश्व मानता है। ऐसे में सभी इस आध्यात्म का समावेश अपने यहां देखना चाहते हैं। इसके लिए काशी के ब्राह्मण देश और विदेश का दौरा करते रहते हैं, पर इस बार बेहद ख़ास आयोजन में काशी के ब्राह्मणों को देश के सबसे बड़े उद्योगपति परिवार ने आमंत्रित किया है।

काशी के पंडित अमित कुमार पांडेय ने इस सम्बन्ध में उदयपुर से बताया कि देश के प्रमुख उद्योगपति मुकेश अम्बानी की बेटी ईशा अम्बानी की शादी की सभी रस्मों को काशी के ब्राह्मण संपन्न कराएँगे। रविवार को ईशा अम्बानी की मेहँदी की रस्म को गंगा आरती की थीम पर संपन्न करवाया गया है।

अमित कुमार पांडेय ने बताया कि उनके साथ काशी के पंडित मनीष शर्मा, पंडित विनय, पंडित अनूप कुमार, पंडित राम स्वरुप, पंडित कृष्णा, पंडित वीरेंद्र पंडित शिवशरण और पंडित अमित अगस्ती उदयपुर आये हैं। हम ईशा अम्बानी की मेहंदी से लेकर शादी तक के सभी कर्मकांड को विधि विधान से संपन्न करवायेंगे।

शादी में भारत के इस सांस्कृतिक समागम को देखकर देशी और विदेशी सभी मेहमान गदगद हो गए और उन्होंने इसे खूब सराहा भी।