नारस। इंडियन होटल कंपनी लिमिटेड (IHCL) के सीईओ पुनीत छटवाल गुरुवार शाम वाराणसी के दशाश्‍वमेध घाट पहुंचे। अपनी बेटी नओमी छटवाल संग पुनीत छटवाल ना सिर्फ यहां प्रतिदिन होने वाली भव्‍य गंगा आरती में शामिल हुए बल्‍कि खुद भी मां गंगा का वैदिक रीति से पूजन-अर्चन किया। इस दौरान होटल ताज के वरिष्‍ठ अधिकारीगण भी उनके साथ मौजूद रहे।

पुनीत छटवाल ने इससे पूर्व गंगा में बेटी नओमी के साथ नौका विहार किया। वहीं शाम होते ही दशाश्‍वमेध घाट पर प्रतिदिन आयोजित होने वाली गंगा आरती में शामिल हुए। आरती के उपरांत गंगा सेवा निधि के कोषाध्यक्ष आशीष तिवारी, सचिव सुरजीत सिंह, हनुमान यादव, इंदु शेखर शर्मा ने उन्‍हें मोमेंटो व प्रसाद देकर उनका स्वागत किया।

इस मौके पर मीडिया से बातचीत में पुनीत छटवाल ने वाराणसी में आयोजित होने जा रहे प्रवासी भारतीय दिवस को लेकर कहा कि इससे सिर्फ वाराणसी में ही नहीं बल्‍कि पूरे पूर्वांचल और उत्‍तर प्रदेश में पर्यटन की अपार संभावनाएं उत्‍पन्‍न होंगी। इसका लाभ पूरे देश को मिलेगा।

पुनीत छटवाल ने गंगा सेवा निधि के कार्यों की भी तारीफ करते हुए कहा कि संस्‍था की वजह से आज दशाश्‍वमेध घाट पूरे विश्‍व भर के सैलानियों का ध्‍यान अपनी ओर खींचता है। यहां होने वाली दैनिक संध्‍या आरती ने दुनियाभर के पर्यटकों को वाराणसी आने के लिये मजबूर किया है।

पुनीत छटवाल ने अपनी पुत्री नयोमी छटवाल के साथ बाबा काशी विश्वनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक भी किया।

बता दें कि टाटा ग्रुप के ही एक पार्ट इंडियन होटल कंपनी लिमिटेड (IHCL) को आमतौर पर ताज ग्रुप ऑफ होटल के ब्रांड नेम के साथ जाना जाता है। दुनिया के लग्‍जरी होटल्‍स ग्रुप में ताज ग्रुप का नाम भी शामिल है। पुनीत छटवाल इसी इंडियन होटल कंपनी लिमिटेड के मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं।