गिरफ्तार इनामिया अपराधी शिव कुमार उर्फ लोहा यादव

नारस। वाराणसी पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ चलाये रहे अभियान के तहत कैंट पुलिस द्वारा गठित पुलिस टीम ने 15 हजार इनामिया अपराधी को कैंट स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या 9 से गिरफ्तार कर लिया है।

शहर में चोरी की कई घटनाओं को दिया था अंजाम
पुलिस के पूछताछ करने पर अभियुक्त ने अपना अपराध कबूलते हुए कहा कि मेरे टीम का सरगना दिग्गज सिंह पुत्र बाल कृष्ण सिंह है जो भेलखा बड़ागांव का रहने वाला है, जिसके उपर विभिन्न थानो में कई मुकदमे दर्ज हैं। मै उसी का साथी हूं। मेरे टीम में राजू यादव, रूपचन्द यादव के कई लोग शामिल हैं। हम सभी लोग मिलकर वाराणसी जिले के विभिन्न क्षेत्रों से चोरी व उचक्कागीरी की कई घटनाओं को अंजाम देते हैं, मगर कभी पकड़े नहीं गये हैं।

विज्ञापन

गिरफ्तार अभियुक्त ने पुलिस को बताया कि हम सभी साथी मिलकर सन 2012 में मिन्ट हाउस, कैण्ट वाराणसी से कई गाड़ियों को चुराये थे। उन्हीं गाड़ियों से कई घटनाओं को अंजाम देते थे और चोरी की गाड़ियों को सूनसान स्थानों पर छोड़ देते थे, जिससे पुलिस को शक न हो।

6 साल से पुलिस को दे रहा था चकमा
गिरफ्तार अभियुक्‍त के बारे मे बताया गया कि वह पिछले 6 वर्षों से पुलिस को चकमा देते हुए फरारी काट रहा था। उसके अनुसार, ”मैं फरारी के समय ट्रक पर ड्राइवर का काम करने लगा, जिससे लोगों को शक न हो, इसी तरह मैं बचता रहा, किन्तु आज प्लेटफार्म संख्या 9 पर अपने साथियों का इंतजार कर रहा था कि पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया।

फिलहाल कैंट पुलिस गिरफ्तार इनामिया अपराधी के खिलाफ आगे की कानूनी कार्रवाई कर रही है।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक विजय बहादुर सिंह, उप निरीक्षक अशोक कुमार, उप निरीक्षक, आनंद सिंह, उप निरीक्षक संजीत बहादुर सिंह, हेड कॉन्स्टेबल प्रेम सिंह, हेड कॉन्स्टेबल धर्मदेव चौहान, कॉन्स्टेबल रामानन्द यादव, कॉन्स्टेबल संतोष शाह, कॉन्स्टेबल मोहम्द तारिक थाना कैण्ट शामिल रहे।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।