नारस। गाजीपुर और वाराणसी को नये साल के पहले करोड़ों की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान द्वारा बाबतपुर एयरपोर्ट पहुँच चुके हैं। बाबतपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर उनका स्वागत राज्यपाल राम नाईक और सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने किया। इस दौरान जनप्रतिनिधि और आला अधिकारी भी एयरपोर्ट पर मौजूद रहे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां से वायुसेना के हेलीकाप्टर द्वारा गाजीपुर के लिए रवाना हो गये, जहां वो महाराजा सुहेलदेव पर एक डाक टिकट जारी करेंगे, साथ ही 220 करोड़ की लागत से बनने वाले राजकीय मेडिकल कालेज का शिलान्यास करेंगे । इसके बाद एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां डेढ़ घंटे रहने के बाद प्रधानमंत्री हेलीकाप्टर से वाराणसी के भुल्लनपुर पीएसी ग्राउंड पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग द्वारा चांदपुर स्थित राष्ट्रिय बीज अनुसंधान केंद्र में बनकर तैयार अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसन्धान केंद्र का उद्घाटन एवं निरिक्षण करेंगे।

विज्ञापन

इसके बाद प्रधानमन्त्री वापस भुल्लनपुर पीएसी ग्राउंड से हेलीकाप्टर द्वारा ऐढे गांव में बने हेलीपैड पर उतरेंगे। यहां से सड़क मार्ग द्वारा प्रधानमंत्री दिन दयाल हस्तकला संकुल में आयोजित ओडीओपी समिट में हिस्सा लेंगे, जहां बुनकरों को ऋण वितरण, किट वितरण के साथ ही साथ लाभार्थियों से संवाद करेंगे। इसी दौरान प्रधानमंत्री विश्वनाथ कारीडोर से सम्बंधित कार्यों का प्रजंटेशन भी देखेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री सड़क मार्ग द्वारा रिंग रोड होते हुए बाबतपुर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के लिए सड़क मार्ग से रवाना हो जायेंगे। वहां से वो अंडमान निकोबार द्वीप समूह की यात्रा पर रवाना हो जायेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री साढ़े तीन घंटे के अपने दौरे में वाराणसी और देश की जनता को 298 करोड़ की सौगात देंगे।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।