साल के पहले दिन भी जाम से सिसकती रही काशी, सड़कों पर खिसकते रहे वाहन

विज्ञापन

नारस। नववर्ष का उमंग और उल्लास काशीवासियों के कैसा रहा ये बताने की जरूरत नहीं, मगर जाम की वजह से उनका साल का पहला दिन ही सड़क पर घंटों सरकते बीता। पूरे दिन शहर के अलग अलग हिस्‍सों में लगे जाम ने काशीवासियों को रुला दिया।

विज्ञापन

शहर के चेतगंज से गिरजाघर चौराहा, रथयात्रा चौराहा, लहुराबीर, सिगरा सभी मुख्य मार्ग जाम की चपेट में दिखे। ऐसा लगा जैसे वाहनों की बाढ़ सी शहर में आ गयी है। प्रवासी भारतीय सम्मेलन को अब सिर्फ 20 दिन बाकी है ऐसे में शहर में इतना बड़ा जाम वो भी नव वर्ष पर, प्रशासनिक अधिकारियों के माथे पर चिंता की लकीरें खीचने के लिए काफी है।

नववर्ष पर किसी को अपने दोस्त से मिलने जाना था तो किसी को फैमली के साथ सारनाथ और गंगा घाट पर। सभी का नववर्ष आज जाम से गुजरकर ही बीता, क्योंकि काशी में कोई भी पर्व और त्यौहार होता है तो जाम उसके पर्यायवाची के साथ लगा हुआ है। शहर के सभी प्रमुख मार्गों पर लंबा जाम काशी में आने वाले अंतरराष्ट्रीय आयोजनों की कलई खोल रहा था।

जनता नित्य नये फरमान जारी करने वाले ट्रैफिक महकमे को कोसती भी दिखी। किसी ने कहा कि कट्स बन्द करने से ऐसा है, तो किसी ने कहा कि रुट डायवर्जन से ऐसी दिक्कतें देखने को मिल रही है। कुछ तो ये भी कहते सुने गए कि नववर्ष के पहले दिन यह स्थिति है तो आने वाले दिनों में क्या होगा।

विज्ञापन