नारस। प्रवासी भारतीय दिवस सम्मलेन की तैयारियों को परखने वाराणसी पहुंचे सूबे के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में क्राइम में कमी आई है। उन्होंने कहा कि पूरे वर्ष में दहेज़ ह्त्या में बढोत्तरी देखि गयी है लेकिन बलात्कार में कमी आई है। वहीं उन्होंने कहा कि बुलंदशहर मामले में योगेश राज जो की आरोपी है उसे पकड़ा गया है। वो मुख्य आरोपी नहीं है।

वाराणसी पहुंचे पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पूरे वर्ष की अगर हम बात करें तो अपराध में कमी आई है। हमारी पुलिस ने अच्छा काम किया है। उन्होंने कहा किमेरे पास कोई आंकड़ा इस वक़्त नहीं है पर 44 प्रतिशत डकैती में कमी आई है इस वर्ष। इसके अलवा लूट, ह्त्या सबमे कमी आई है। महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों में कमी आई है।

विज्ञापन

उन्होंने कहा कि इस वर्ष दहेज़ ह्त्या में कुछ बढोतरी हुई है पर बलात्कार में कमी आई है। वहीं बुलंदशहर के मुख्य आरोपी योगेश के पकडे जाने के सवाल पर डीजीपी ने कहा कि हमने कल देर रात योगेश राज को पकड़ा है जो की आरोपी है मुख्य आरोपी नहीं है। हम उसे जेल भेज रहे हैं और गाजीपुर के मामले में भी हम जांच कर रहे हैं जल्द ही मुख्य व्यक्ति हमारी गिरफ्त में होगा।

वहीं उन्होंने साफ़ किया कि जैसा कि हमरा कानून कहता है हम स्ट्रे कैटल ( आवारा पशुओं ) को काटने नहीं देंगे। इसके लिए पूरे प्रदेश में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी कार्य कर रहे हैं हम प्रतिबद्ध है कि कहीं भी स्ट्रे कैटल न काटे जाएं।

विज्ञापन
Loading...