नारस। उत्तर प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी अनूप चन्द्र पाण्डेय और पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने प्रवासी भारतीय सम्मलेन की तैयारियों का वाराणसी में जायजा लिया। प्रमुख सचिव और डीजीपी ने टेंट सिटी का भी निरिक्षण किया। इस दौरान्म उन्होंने एक एक पहलू पर अधिकारियों से मंत्रणा की और पूरी टेंट सिटी के डीपीआर को भी समझा।

इस समय कमिश्नरी सभागार में प्रमुख सचिव और डीजीपी PBD की तैयारियों की समीक्षा बैठक कर रहे हैं।

विज्ञापन

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव और डीजीपी प्रवासी भारतीय सम्मलेन के मद्देनज़र गुरूवार को तैयारियों का जायजा लेने वाराणसी दौरे पर हैं। वाराणसी पहुँचने के बाद दोनों ही उच्च अधिकारियों ने सीधे टेंट सिटी का रुख किया और प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों से टेंट सिटी के एक एक पहलू पर चर्चा की और कोने कोने का निरिक्षण कर टेंट सिटी का डीपीआर भी देखा और समझा। उन्होंने सुरक्षा सम्बन्धी डीपीआर को भी चेक किया और आवश्यक निर्देश दिए।

इस दौरान कमिश्नर दीपक अग्रवाल ने उन्हें एक एक पहलू से अवगत करवाया। साथ ही प्रमुख सचिव ने टेंट सिटी की कार्यदायी संस्था के मुख्य अधिकारी से भी इस सम्बन्ध में चर्चा की और टेंट सिटी की रूप रेखा समझी। इस दौरान अधिकारी द्वय ने जनपद के आला अधिकारियों को ज़रूरी दिशा निर्देश भी दिए।

निरीक्षण के उपरान्त आयुक्त कार्यालय सभागर वाराणसी में 15वें प्रवासी भारतीय दिवस-2019 की तैयारियों के सम्बन्ध में एक समीक्षा बैठक की गई। समीक्षा बैठक में सम्बन्धित अधिकारीगण को तैयारियों के सम्बन्ध में आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

समीक्षा बैठक में आयुक्त, वाराणसी मण्डल, वाराणसी, अपर पुलिस महानिदेशक, वाराणसी जोन वाराणसी, पुलिस महानिरीक्षक, वाराणसी परिक्षेत्र वाराणसी, जिलाधिकारी, वाराणसी, प्रबन्ध निदेशक, पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड, वाराणसी क्षेत्र, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, वाराणसी, उपाध्याक्ष, वाराणसी विकास प्राधिकरण वाराणसी, नगर आयुक्त, नगर निगम, वाराणसी, पुलिस अधीक्षक (यातायात), वाराणसी, अपर जिलाधिकारी (प्रोटोकाल), वाराणसी, सम्भागीय परिवहन अधिकारी, वाराणसी मण्डल, वाराणसी, मुख्य कार्यपालक अधिकारी, श्री काशी विश्वनाथ मन्दिर, वाराणसी, संयुक्त निदेशक पर्यटन, वाराणसी मण्डल वाराणसी, मुख्य अभियन्ता, लोक निर्माण विभाग वाराणसी वृत्त, मुख्य अभियन्ता जल निगम वाराणसी मण्डल वाराणसी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी वाराणसी, संयुक्त आयुक्त उद्योग, वाराणसी मण्डल वाराणसी, मुख्य अग्निशमन अधिकारी वाराणसी, उपनिदेशक (पंचायत) वाराणसी मण्डल वाराणसी, क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी, वाराणसी, आदि अधिकारीगण मौजूद रहें।

विज्ञापन
Loading...