(फाईल फोटो )

नारस। बाबा विश्वनाथ के दरबार में चढ़ने वाले चढ़ावे की गणना बुधवार को पूरी हुई। मंदिर प्रशासन की माने तो दिसंबर 2018 में पिछले सभी रिकार्ड टूट गए हैं। अबतक एक महीने में 81 लाख रुपये के चढ़ावे का रिकॉर्ड रहा है जो इस दिसंबर महीने में टूट चुका है।

मंदिर प्रशासन के अनुसार दिसंबर माह में श्रद्धालुओं ने बाबा के दरबार में 89 लाख 78 हज़ाए रूपए का चढ़ावा चढ़ाया, जो पिछले रिकार्ड 81 लाख से कहीं ज़्यादा है। बैंक कर्मियों और मंदिर के कर्मचारियों के अनुसार 89 लाख 78 हज़ार के अलावा ढाई लाख रूपये ऑनलाइन भी चढ़ावे में चढ़ाए गए हैं। कर्मचारियों का अनुमान है कि जनवरी 2019 में यह रिकार्ड एक करोड़ के पार जा सकता है।

बाबा विश्वनाथ के दरबार में चढ़ने वाले प्रतिमाह के चढ़ावे की गणना बुधवार को बैंक ऑफ़ बड़ौदा के कर्मियों और मंदिर के कर्मचारियों ने पूरी कर ली। इस बार की गणना ने पिछले सभी रिकार्ड तोड़ते हुए 90 लाख का आंकड़ा छुआ है। कर्मचायरियों के अनुसार इसके पहले सर्वाधिक एक माह में 81 लाख रूपये के चढ़ावे की गिनती की गयी थी। इस बार यह 90 लाख पहुँच गया है और जनवरी माह में अर्ध कुम्भ को देखते हुए इस तक पहुंचें की संभावना है।

अर्धकुम्भ में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए प्रयागराज में भी विश्वनाथ मंदिर न्यास को जमीन एलाट हुई है, जहां मंदिर की ओर से कई सुविधाएं दी जाएंगी। वहां एक काउंटर भी रहेगा जहां मंदिर की सुविधाओं की बुकिंग भी की जाएगी। इसी जगह रुकने और पूजा पाठ की सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी।