वाराणसी में बोले आजम खान, ‘BJP ने नहीं तोड़ी बाबरी मस्‍जिद, वहां तो पहले से ही है राममंदिर’

आजम खान
विज्ञापन

नारस। वाराणसी पहुंचे समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने राम मंदिर को लेकर बड़ा बयान दिया है। आजम खान ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि भाजपा कभी राम मंदिर नहीं बनाना चाहता है, क्योंकि बीजेपी राम मंदिर पर अपनी वोट की राजनीति कर रही है। वहीं आजम खान ने ये भी कहा कि भारतीय जनता ने बाबरी मस्‍जिद नहीं गिरायी थी, ये काम शिवसेना ने किया था।

बीजेपी ने नहीं गिरायी बाबरी मस्‍जिद
आजम खान रविवार को मश्वरी काउंसिल की बैठक में भाग लेने के लिए वाराणसी आये हुए हैं। यहां मीडिया से बातचीत में आजम खान ने कहा कि बाबरी मस्जिद को शिवसेना ने गिराया था, लेकिन इसका सारा फायदा बीजेपी ने लिया है। आजम से जब ये पूछा गया कि क्‍या आप चाहते हैं वहां राममंदिर बने तो उन्‍होंने कहा कि वहां तो पहले से ही राममंदिर है और रामलला विराजमान हैं।

विज्ञापन

सुप्रीम कोर्ट पर बनाया जा रहा है बेजा दबाव
आजम खान ने कहा कि अयोध्‍या मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा तारीखों के निर्णय पर जिस तरह से कुछ राजनीतिक पार्टियां, धर्मावलम्‍बी और सामाजिक संगठनों ने टिप्‍पणियां की हैं उसे अदालत को स्‍वत: संज्ञान लेना चाहिए और ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। आजम खान के अनुसार सुप्रीम कोर्ट पर बार-बार अशोभनीय टिप्‍पणी करके ना सिर्फ देश का माहौल बिगाड़ा जा रहा है बल्‍कि अदालत पर भी एक तरफा फैसले के लिये दबाव बनाया जा रहा है।

सरकार को अपनी तैयारी कर लेनी चाहिए
आजमा खान ने ये भी कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट का फैसला दूसरे पक्ष के हक में आता है तो सरकार को अपनी तैयारी कर लेनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि दूसरे पक्ष के हक में फैसले से देश के हालात पर जो प्रभाव पड़ेगा उसे कैसे संभाला जाए इसके लिये भी सरकार को सोच विचार कर लेना चाहिए।

चुनाव से पहले डराने की कोशिश कर रही सरकार
आजम खान ने अवैध खनन को लेकर चल रही सीबीआई जांच को लेकर मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार ने जांच में बहुत देरी कर दी, ये जांच तो बहुत पहले ही हो जानी चाहिए थी। वहीं उन्‍होंने सीबीआई को केंद्र सरकार की कठपुतली बताते हुए कहा कि सरकार चुनाव से पहले जिस तरह से सीबीआई द्वारा छापे मरवा रही है, इससे यही प्रतीत होता है की वे अपने विरोधी नेताओं को डराने की कोशिश कर रही है, सीबीआई का दुरयोग सरकार कर रही है।

देखें वीडियो

विज्ञापन