जर्मन हैंगर के नीचे हेक्सागोनल डाइनिंग टेबल पर प्रवासियों के डिनर की मेजबानी करेंगे PM मोदी

0
68

नारस। जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने सोमवार को बड़ा लालपुर स्थित स्टेडियम तथा टीएफसी में आयोजित होने वाले आगामी प्रवासी भारतीय दिवस की चल रही तैयारियों का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान बताया गया कि प्रवासी भारतीय दिवस के दौरान प्रधानमंत्री के लंच के लिए पीएम फूड एरिया में जर्मन हैंगर तैयार किया जा रहा है जिसमें हेक्सागोनल डाइनिंग टेबल प्रधानमंत्री जी हेतु बनाया जा रहा है। हैंगर निर्माण का कार्य 17 जनवरी तक पूर्ण कर लिया जायेगा।

उन्होंने बताया कि परिसर में प्रदर्शनी लगाई जाएगी, जिसके लिए एक 40×100 तथा एक 20×100 मीटर का जर्मन हैंगर ए और 40×60 मीटर का हैंगर बी का निर्माण हो रहा है। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बारिश की सम्भावना को देखते हुए आयोजन स्थल व आसपास ड्रेनेज की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया।

इस दौरान डीएम ने टीएफसी की ओर व्यू कटर लगाने, पूरे परिसर में सीसीटीवी कैमरा लगाने, प्रदर्शनी वाले मार्ग पर फसाड लाइट लगाने का भी निर्देश दिया। इसके अलावा पीएम, सीएम, पीएमओ, विदेश मंत्रालय व स्पीकर लाउंज बनाया जा रहा है। उन्होंने ऐढ़े के आसपास सफाई कार्य हेतु डीपीआरओ तथा बीडीओ को निर्देश।

जिलाधिकारी ने टीएफसी के पीछे की रोड पर दोनों ओर मिट्टी को समतल कर इंटर लाकिंग लगाने, स्पीड ब्रेकर हटाने तथा गार्डन की साफ सफाई कराने का निर्देश सीपीडब्ल्यूडी को दिया गया। टीएफसी मोड़ की तरफ जाने वाले मार्ग पर लगे बीएसएनएल के बाक्स हटाने का निर्देश विभागीय अधिकारी को दिया। हाइवे के नीचे से अन्डर पास के बगल में कच्चे मार्ग पर इंटर लाकिंग लगाने का निर्देश एनएचएआई को दिया।

इसके अलावा उन्होंने बड़ालालपुर मेन गेट का सौदर्यीकरण कराने, जनता के प्रवेश मार्ग के दोनों ओर इंटर लाकिंग ठीक कराने, डिवाइडर को दो स्थानों से रोड क्रास करने हेतु कट करने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने बेस्मेंट की नीचे वाली खाली जगह को पार्किंग हेतु सुरक्षित रखने का निर्देश टीएफसी प्रभारी को दिया गया।

साथ ही साथ डीएम ने स्टेडियम व टीएफसी की बाउंड्री वाल प्रदर्शनी देखने आने वालों हेतु तोड़ कर अस्थायी गेट बनाने, बाउण्ड्री वाल पर ग्रिल लगाने, मैदान की खाली जगहों से ईट पत्थर हटाने तथा समतलीकरण का कार्य पीडब्ल्यूडी के अधिकारी को कराने हेतु निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी, सहायक अभियन्ता लोक निर्माण विभाग व इवेंट कम्पनी के प्रतिनिधि सहित सभी संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।