बेहोशी की दवा का ओवरडोज़ लेकर नर्स ने दी जान, हॉस्टल की छत पर मिला शव

विज्ञापन

नारस। जनपद के रोहनिया थानांतर्गत हेरिटेज मेडिकल कालेज के हॉस्टल में उस समय सनसनी फ़ैल गई, जब एक नर्स का शव हॉस्टल की छत पर मिला। नर्स पूजा राय का शव हॉस्टल की छत पर मिलने से हॉस्टल में सनसनी फ़ैल गई। घटना की जानकारी पर मौके पर पुलिस पहुंची तो उसने फारेंसिक टीम को जांच के लिए बुला लिया।

इसकी सूचना पुलिस ने लड़की के परिजनों को दी जो कुछ घंटों में वाराणसी आ गए। उन्होंने जहां बेटी को ज़हर देकर मारने का आरोप लगाया वहीं पुलिस के अनुसार एनेस्थीसिया के इंजेक्शन के ओवरडोज़ से लड़की की जान गई है।

विज्ञापन

एक साल से कर रही थी नर्सिंग की जॉब
मंगलवार की सुबह हेरिटेज मेडिकल कालेज करने वाली गोरखपुर के बड़हलगंज इलाके के बिशुनपुरा गांव की 24 वर्षीय नर्स पूजा राय का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गयी। पूजा की परवरिश उसके ननिहाल आज़मगढ़ के जीयनपुर में हुई थी। नर्सिंग कोर्स पूरा करने के बाद वो पिछले साल भर से रोहनिया थानाक्षेत्र के भदवर स्थित हेरिटेज मेडिकल हॉस्पिटल में बतौर नर्स कार्यरत थी। पूजा हॉस्पिटल के ही हॉस्टल में तीन नर्सों के साथ रहती थी। मंगलवार की सुबह हॉस्टल की छत पर टहलने गई एक नर्स को पूजा फर्श पर गिरी दिखी तो उसने शोर मचाया डाक्टरों ने चेक किया तो उसकी मौत हो चुकी थी।

शव के पास मिला इंजेक्शन
इस सम्बन्ध में मौके पर पहुचे सीओ सदर अनिल कुमार ने बताया कि हमें जैसे ही सूचना मिली हम थाना प्रभारी परशुराम पाण्डेय के साथ मौके पर पहुँच गये। शव के पास एक सिरिंज भी मिली है और उसकी कलाई के पास इंजेक्शन लगाने के निशाँ भी मिले हैं। कमरे में उसके बेड पर एनेस्थिीसिया यानी बेहोशी की दवा की शीशी मिली। उसमें आधी दवा नहीं थी। पुलिस का मानना है कि पूजा ने बेहोशी की दवा का ओवरडोज लिया जो मौत की वजह बनी। एनेस्थिीसिया की शीशी वह ओटी से उठा लाई होगी। एक रूम पार्टनर ने बताया कि आधी रात उसकी नींद खुली तो पूजा बेड पर नहीं दिखी। उसने सोचा कि वह ड्यूटी पर गई होगी।

मोबाइल खोलेगा राज़
वहीं इस संबंध में एसपी ग्रामीण मार्तंड प्रताप सिंह ने बताया कि साथी नर्सों से पता चला है कि नर्स पूजा तीन दिनों से ड्यूटी पर नहीं गई थी और तनाव में थी। हमने उसके मोबाइल को कब्ज़े में ले लिया है जो पैटर्न लाक है। विशेषज्ञों द्वारा उसे खुलवाकर काल डिटेल निकलवाकर और व्हाट्सप्प मैसेज से इस घटना के अहम् सुराग मिलने की संभावना है।

विज्ञापन