नारस। केन्द्रीय राज्य संस्कृति और पर्यटन मंत्री अल्फोंस जोसेफ कन्ननथनम (Alphons Joseph Kannanthanam) गुरूवार को वाराणसी पहुंचे। यहां उन्होंने सारनाथ में हो रहे पर्यटन स्‍थल के विकास कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान जनपद के आला अधिकारियों के मौके पर उपस्थित न होने पर मंत्री महोदय का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया। उन्‍होंने नाराजगी दिखाते हुए कहा कि मैं दिल्‍ली से यहां आ गया हूं मगर कोई ज़िम्मेदार अधिकारी इसे लेकर गंभीर ही नहीं है।

बता दें की आज शाम अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी आ रहे सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केन्द्रीय राज्य संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री अल्फोंस जोसेफ कन्ननथनम के संग स्वदेश दर्शन योजना के तहत सारनाथ विकास के संबंध में समीक्षा बैठक करेंगे। ऐसे में केन्द्रीय मंत्री की नाराजगी से उच्च अधिकारियों में हडकंप मच गया है। फिलहाल इस सूचना पर मौके पर जिलाधिकारी, एसएसपी और नगर आयुक्त ने पहुंचकर मंत्री की नाराजगी दूर की।

विज्ञापन

केरल से सांसद का चुनाव जीतकर भाजपा के इतिहास में केरल से दूसरे मंत्री बने अल्फोंस जोसेफ आज वाराणसी पहुंचे हैं। केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री अल्फोंस जोसेफ कन्ननथनम ने इस दौरान सारनाथ का निरीक्षण किया। 6 महीने पहले सारनाथ का निरीक्षण करके दो कार्यों के लिए आदेश देकर गए मंत्री को आज दुबारा यहां पहुँचने पर जब ये दोनों कार्य हुए नहीं दिखाई दिये तो उन्होंने खासी नाराजगी जताई।

उन्होंने कहा कि, ”बुद्धिस्ट सर्किट के इस महत्वपूर्ण स्थान पर जब परिक्रमा ही नहीं पूरी होगी तो पर्यटक कैसे आयेंगे। इसके अलवा एक पार्क में गेट को लेकर बोला था, वो कार्य भी नहीं हुआ, ये छोटा काम भी आप लोग नहीं कर पा रहे हैं तो बड़ा काम कैसे करेंगे।”

वहीं मंत्री के नाराज़ होने की खबर सुनकर जिलाधिकारी सुरेन्द्र सिंह, एसएसपी सुरेश राव आनंद कुलकर्णी और नगर आयुक्त नितिन बंसल फटाफट मौके पर पहुंचे। इसके बाद मंत्री ने जिलाधिकारी संग सारनाथ का निरीक्षण किया और आवश्‍यक निर्देश दिये।

विज्ञापन
Loading...