आम आदमी का उम्मीदवार देगा लोकसभा चुनाव में PM को कड़ी टक्कर, पर केजरीवाल नहीं होंगे प्रत्याशी : संजय सिंह

विज्ञापन

नारस। आम आदमी पार्टी की अयोध्या से निकली ‘भाजपा भगाओ, मंदिर बचाओ’ यात्रा रविवार को वाराणसी पहुंची। इस यात्रा का नेतृत्व कर रहे आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य और राष्ट्रिय प्रवक्ता संजय सिंह ने एक बार फिर आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी के लोकसभा चुनाव में वाराणसी सीट से लड़ने का एलान कर दिया। उन्होंने यह भी साफ़ किया कि इस बार अरविन्द केजरीवाल पार्टी के प्रत्याशी नहीं होंगे।

उन्होंने कहा कि जल्द ही पार्टी वाराणसी के प्रत्याशी की घोषणा करेगी। उन्होने यह भी साफ़ किया कि आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश की गिनी चुनी सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी। आप की भाजपा भगाओ-मंदिर बचाओ यात्रा शनिवार को अयोध्या के राम की पौड़ी नया घाट से शुरू हुई और आज मानमंदिर घाट पर पूर्ण हुई।

विज्ञापन

आप लड़ेगी वाराणसी से लोकसभा चुनाव
साल 2014 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरुद्ध आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी और इस समय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने जमकर ताल ठोकी थी। वो इस चुनाव में नरेंद्र मोदी को सबसे ज्यादा टक्कर देने वाले उम्मीदवार थे और चुनावी नतीजों में वाराणसी लोकसभा सीट से दुसरे नंबर के प्रत्याशी थे। इस सफलता को देखते हुए आम आदमी पार्टी के बार फिर वाराणसी से लोकसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार उतारने जा रही है।

नहीं लड़ेंगे केजरीवाल
भाजपा भगाओ- मंदिर बचाओ यात्रा लेकर वाराणसी पहुंचे राज्यसभा सदस्य और आप के राष्ट्रिय प्रवक्ता संजय सिंह ने इस बात का एलान किया और कहा कि हम इस बार और मजबूती के साथ वाराणसी में अपना उम्मीदवार उतारने जा रहे हैं। वहीं उन्होंने इस बात पार विराम लगा दिया कि दुबारा अरविन्द केजरीवाल इस सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि अरविन्द केजरीवाल फिलहाल दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं और वहां के विकास में मशगूल हैं।

शत्रु हो सकते हैं पार्टी प्रत्याशी ?
संजय सिंह ने कहा कि हम उत्तर प्रदेश की गिनी चुनी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे, जिसमे वाराणसी संसदीय क्षेत्र हमारी प्राथमिकता में है। यहाँ से हम सशक्त उम्मीदवार खडा करेंगे। उनसे जब पूछा गया कि क्या शत्रुध्न सिन्हा आप के प्रत्याशी होंगे तो उन्होंने बात को हंसते हुए टाल दिया और कहा की जल्द ही घोषणा की जाएगी।

जल्द होगा आप- अपना दल गठबंधन
केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की मां और छोटी बहन पल्लवी पटेल की पार्टी अपना दल के साथ गठबंधन पर बोलते हुए संजय सिंह ने कहा कि जल्द ही हम सीटों पर बटवारे के बाद गठबंधन की घोषणा कर देंगे। उसके बाद प्रत्याशियों की घोषणा होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा को हारने के लिए सभी दलों का एक होना ज़रूरी है। उन्होंने सपा और बसपा के गठबंधन और महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के गठबंधन का उदहारण भी दिया। उन्होंने कहा की ये गठबंधन अच्छे हैं और भाजपा को हारने के लिए ज़रूरी हैं।

विज्ञापन