नारस। प्रवासी भारतीय दिवस के मद्देनज़र एसपी ट्रैफिक सुरेश चन्द्र रावत ने आटो रिक्शा एवं ई – रिक्शा संचालन के सम्बन्ध में आटो रिक्शा / ई रिक्शा युनियन के पदाधिकारियों संग बैठक की। इस दौरान सर्व सम्मति से वाराणसी महानगर के मुख्य मार्गों पर पैडल रिक्शा पूरी तरह से प्रतिबंधित लगाने और उन्हें गलियों में चलाने का निर्णय लिया गया। इसके आलावा प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन के मद्देनज़र सिटी परमिट प्राप्त नए आटो और ई – रिक्शा दिन में और पुराने आटो और ई – रिक्शा रात में चलाने पर फैसला किया गया।

PBD के लिए तैयार ट्रैफिक महकमा
प्रवासी भारतीय दिवस के मद्देनज़र एसपी यातायात के कार्यालय में आटो रिक्शा एवं ई-रिक्शा के संचालन के सम्बन्ध में बैठक आहूत की गयी। बैठक में आटो रिक्शा/ई-रिक्शा के यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बातचीत से आटो रिक्शा से सम्बन्धित. सिटी परमिट प्राप्त अपेक्षाकृत नए ऑटो रिक्शा DT, ET, FT एवं GT सिरीज से सम्बन्धित आटो रिक्शा को दिन के समय, सुबह 8:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक संचालित कराये जाने एवं सिटी परमिट प्राप्त CT, BT, AT सिरीज के आटो रिक्शा को रात्रि के समय संचालित कराये जाने का निर्णय लिया गया।

ऐसे चलेंगे ई- रिक्शा
वहीं ई-रिक्शा से सम्बन्धित FT, GT, HT सिरीज के. नए ई-रिक्शा को दिन के समय संचालित कराये जाने तथा DT व ET सिरीज से सम्बन्धित ई-रिक्शा को रात्रि के समय संचालित कराये जाने का निर्णय लिया गया। ये नियम 20 जनवरी से 24 जनवरी तक प्रवासी भारतीय दिवस सम्मलेन के ख़त्म होने तक प्रभावी रहेगा।

पैडल रिक्शा पूर्णतः बंद
इसके अलावा इस बैठक में महानगर के मुख्य मार्गों पर पैडल रिक्शा पर पूर्णतया प्रतिबन्ध लगाये जाने तथा पैडल रिक्शा को मात्र गलियों में संचालित कराये जाने पर भी निर्णय लिया गया। उक्त के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात द्वारा आटो रिक्शा/ई-रिक्शा पर लगे विज्ञापनों , पोस्टरो को हटाने तथा प्रवासी भारतीय दिवस-2019 के स्टीकर को उपलब्धता के आधार पर लगाने हेतु कहा गया।

बैठक के दौरान अर्जुन सिंह, क्षेत्राधिकारी यातायात, वीरेन्द्र दूबे, यातायात निरीक्षक वाराणसी सहित आटो रिक्शा/ई-रिक्शा के पदाधिकारी घनश्याम यादव, भगवान सिंह, अशोक कुमार मिश्र,राजेश, दिनेश कुमार, सुबास सिंह, मनोज मिश्रा, राजकुमार, संजय, अशोक कुमार पाण्डेय, विनोद सोनकर आदि उपस्थित रहे।