नारस। वाराणसी पंहुचे प्रगतिशील पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधीर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए सपा – बसपा गठबंधन जमकर अपनी भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि सपा और बसपा का गठबंधन एक नापाक गठबंधन है। यह गठबंधन भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए नहीं बल्कि अपनी अपनी पार्टियों का अस्तित्व बचाने का गठबंधन मात्र है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बिना भाजपा को हराने के लिए गठबंधन की बात बेईमानी होगी।

वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व महासचिव रामगोपाल यादव के शिवपाल यादव के पीटे जाने के बयान पर रामगोपाल पर ज़बरदस्त हमला किया और उन्हें देश का सबसे गंदा राजनितिक आदमी बताते हुए शकुनि चाचा की संज्ञा दी और उन्हें सपा की दुर्गति का कारण बताया।

मायावती पर कसा तंज
वाराणसी पहुंचे शिवपाल सिंह की पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधीर सिंह ने कहा कि बीजेपी की गोद मे बैठने वाली बहन मायावती द्वारा शिवपाल सिंह यादव के ऊपर भाजपा से साठगांठ का आरोप लगाना हास्यपद है। उन्होंने कहा कि शिवपाल सिंह यादव का 40 वर्षो का भाजपा से संघर्ष का इतिहास रहा है।

अमित शाह के इशारे पर हुआ है ये गठबंधन
सुधीर सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह गठबंधन पूरी तरह से भाजपा को फायदा पहुंचाने के लिए किया गया है। यह गठबंधन अमित शाह के इशारे पर हुआ है, क्योंकि जब कांग्रेस और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी महागठबंधन बना रहे हैं, तो उस गठबंधन से अलग हटकर एक नया गठबंधन तैयार करना सीधे सीधे भाजपा की मदद करना है।

बीजेपी को हराने के लिए करेंगे महागठबंधन
वही कांग्रेस से गठबंधन करने के विचार पर सुधीर सिंह ने कहा कि हमारी बात कांग्रेस पार्टी से चल रही है और भाजपा के खिलाफ हम एक महागठबंधन बनाएंगे और कांग्रेस के अलावा कई छोटे-छोटे दलों को इसमें शामिल करने का काम करेंगे। इसके साथ ही हम मज़बूती के साथ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे।

रामगोपाल है सबसे गंदा आदमी
शिवपाल यादव के पीटे जाने वाले रामगोपाल के बयान पर सुधीर सिंह ने कहा कि देश की राजनीति में यदि कोई सबसे गंदा आदमी है तो वो प्रो रामगोपाल है, वो शकुनी चाचा है और समाजवादी पार्टी की दुर्गती के पीछे रामगोपाल का हाथ है। रामगोपाल का कोई जनाधार नहीं है और यदि इस तरह की हरकत वो करते है तो उनका मुहतोड़ जवाब प्रगतिशील समाजवादी पार्टी देगी।