नारस। वारणसी पुलिस द्वारा पशु तस्करो के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत मिर्जामुराद पुलिस ने 5 पशु तस्करो रूपापुर अण्डरपास से गिरफ्तार कर लिया। जिनके पास से पुलिस ने ट्रकनंबर UP 61 AT 0617 से 14 भैस को बरामद किया।

विज्ञापन

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त लल्लन यादव ग्राम मगरखाई थाना गहमर जिला गाजीपुर, अश्वनी कुमार दुबे ग्राम जखा थाना बेवर जिला मैनपुरी, सुभाष पाठक बेवर थाना बेवर जिला मैनपुरी एवं ओमप्रकाश नवागांव थाना रामगढ़ जिला कैमुर के रहने वाले है।

इस गिरफ़्तारी के संबंध में सब इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव ने बताया कि हमारी पुलिस टीम अपने क्षेत्र में चेकिंग अभियान चला रही थी की उसी समय मुखबीर से सूचना मिली कि ट्रक जिसका नंबर UP 61 AT 0617जो बिहार की तरफ से आ रहा है जिसमे वध हेतु पशुओ को क्रूरतापूर्वक लादा गया है,यदि शीघ्रता की जाय तो पकड़ा जा सकता है।

इस सूचना पर विश्वास करके मिर्जामुराद पुलिस लालपुर चट्टी पहुँचकर आने-जाने वाले प्रत्येक वाहन की चेकिंग किया जाना लगा तभी वाहन नंबर UP 61 AT 0617 वाराणसी कि और से आता हुआ दिखाई दिया रोकने पर इशारा करने पर लापरवाही पूर्वक व खतरनाक तरीके से वाहन को चलाते हुए इलहाबाद की और भागा तो पुलिस बल द्वारा उपरोक्त वाहन को रूपापुर अण्डरपास के पास रोक लिया गया।

फ़िलहाल मिर्जामुराद पुलिस गिरफ्तार अभियुक्तों के खिलाफ मुक़दमा अपराध संख्या 12/19 धारा 279आईपीसी और पशु क्रुरता निवारण अधिनियम के तहत केस दर्ज करके आगे की क़ानूनी कार्रवाई कर रही है।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में सब इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव, सब इंस्पेक्टर राजेश यादव,मुख्य आरक्षी फूलबदन यादव,कॉन्स्टेबल देवी प्रसाद सिह शामिल रहे।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।