प्रवासी भारतीय दिवस से जुड़ी सभी महत्‍वपूर्ण खबरों के लिये यहां क्‍लिक करें

नारस। 15वें प्रवासी भारतीय दिवस को लेकर जिले में उत्‍साह देखते ही बन रहा है। पहले दिन युवा प्रवासियों के नाम रहे प्रवासी भारतीय दिवस से इस अन्‍तरराष्‍ट्रीय सम्‍मेलन का शुभारंभ हो चुका है। वहीं वाराणसी की अन्‍तरराष्‍ट्रीय पहचान बन चुकी दशाश्वमेध घाट की गंगा आरती को आयोजित कराने वाली संस्‍था ने तीन दिन तक महाआरती करने का फैसला लेते हुए सोमवार से इसका श्रीगणेश कर दिया है।

विज्ञापन

दशाश्‍वमेध घाट पर प्रतिदिन सुबह शाम गंगा सेवा निधि के अध्‍यक्ष सुशांत मिश्रा ने बताया कि 15वें प्रवासी भारतीय दिवस को देखते हुए हम 21, 22 और 23 जनवरी को महाआरती का आयोजन कर रहे हैं। इसमें गंगा सेवा निधि के 9 ब्राह्मणों के साथ रिद्धि-सिद्धि रूप में 18 कन्याएं मां गंगा की महा आरती में शामिल होंगी।

सुशांत मिश्र ने बताया कि इसके अलावा प्रवासी भारतीयों द्वारा मां गंगा का वैदिक रीति से गंगा पूजन कराया जा रहा है। गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्र, सचिव हनुमान यादव, कोषाध्यक्ष आशीष तिवारी द्वारा प्रवासी भारतीयों को ब्रोशर देकर स्वागत किया गया।

सुशांत मिश्रा, अध्‍यक्ष, गंगा सेवा निधि वाराणसी
आशीष तिवारी, कोषाध्‍यक्ष गंगा सेवा निधि
विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।