प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभरा है : CM योगी आदित्यनाथ

0
22

नारस। 15वें प्रवासी भारतीय दिवस के सम्पना समारोह में उपस्थित अप्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी अप्रवासियों का कुम्भ में स्वागत किया। अप्रवासी भारतीय 24 जनवरी को बसों द्वारा प्रयागराज कुम्भ के लिए वाराणसी से प्रस्थान करेंगे। वहीं उन्होंने अप्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत दुनिया में आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभरा है।

मोदी जी ने भारत को आर्थिक महाशक्ति बनाया
नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती के दिन समाप्त हुए 15वें प्रवासी भारतीय दिवस के समापन समारोह में बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है। आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती है। नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने स्वाधीनता के लिए जिस आंदोलन को आगे बढ़ाया था। उसमें हमारे प्रवासियों का अहम भूमिका रहा। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत दुनिया में आर्थिक महाशक्ति के रूप में उभरा है।

प्रवासियों के अनुभवों से हमें लाभ मिलेगा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 15वां प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम काफी महत्वपूर्ण रहा है। वाराणसी में आयोजित इस तीन दिवसीय प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम के दौरान जो चर्चाएं एवं संवाद हुई है, उसे निरंतरता प्रदान की जाएगी। उन्होंने विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि प्रवासियों के अनुभव का लाभ प्राप्त कर सकेंगे। प्रयागराज की धरती प्रवासियों के स्वागत के लिए उत्सुक है।

मारीशस के प्रधानमंत्री प्रेरणा स्रोत
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अप्रवासी भारतियों और उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मारीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ को प्रवासियों के लिए प्रेरणा स्रोत है। इन्होने अपनी आत्मशक्ति से एक देश के प्रधानमंत्री के पद को सुशोभित किया जो भारत के लिए गर्व की बात है। ये हम संभी और अप्रवासी भारतीयों के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।