नारस। बीएचयू के सरसुन्दरलाल चिकित्सालय में लगभग 200 करोड़ की लागत से निर्मित हो रहे शताब्दी सुपर स्पेशिलिटी काम्पलेक्स में सोमवार  से आठ विभागों की ओपीडी आरम्भ कर दी गयी है।

इस काम्लेक्स में न्यूरोलाॅजी विभाग, न्यूरोसर्जरी विभाग, कार्डियोलाॅजी विभाग, कार्डियोथोरेसिक सर्जरी विभाग, इण्डोक्राइनोलाॅजी विभाग, नेफ्रोलाॅजी विभाग, यूरोलाॅजी विभाग, गैस्ट्रोइन्ट्रोलाॅजी विभाग शामिल है।

सरसुन्दरलाल चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक प्रो  विजय नाथ मिश्रा ने बताया कि उपरोक्त विभागों में रेफर किये गये मरीजों को परामर्श की सुविधा नये भवन के भूतल पर उपलब्ध करायी गयी है।

वही  नये भवन में रक्त तथा अन्य से सम्बन्धित जांच के लिये जांच नमूनों के संकलन की भी व्यवस्था की गई है। एक्स रे तथा अल्ट्रा साउन्ड की सुविधा भी नये भवन में प्रारम्भ की जायेगी।

 एचडीएफसी बैंक  के 4 नए काउंटर भी खुला  
इसके साथ ही एचडीएफसी बैंक के 04 नये काउन्टर भी भूतल पर स्थापित किये गये हैं जिससे मरीजों को जांच  तथा अन्य भुगतान की सुविधा उपलब्ध करायी जा सके। सर सुन्दरलाल चिकित्सालय की भाँति ही बहिरंग विभाग में चिकित्सकों से परामर्श का समय प्रातः 9 बजे से सायं 5 बजे तक का है।

ओपीडी में 2 बजे तक होगा पंजीकरण  
ओपीडी में पंजीकरण का समय दिन में 2 बजे तक ही है। गम्भीर रोगियों तथा चल-फिर न पाने वाले स्थिति के रोगियों को आपात चिकित्सा बहिरंग में ही संबंधित विभाग के चिकित्सकों द्वारा ईलाज प्रदान किया जाएगा।
वर्तमान में दवाओं के लिये सर सुन्दरलाल चिकित्सालय की भांति  ही उपलब्ध सुविधाओं का काउन्टर स्थापित किया जा रहा है।

आगामी दो से तीन माह के अन्दर सभी सम्बंधित विभागों के वार्ड भी  शताब्दी सुपर स्पेशिलिटी काम्पलेक्स  में स्थानान्तरित कर दिये जायेंगे।

विज्ञापन