पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के प्रयागराज जाने से रोकने पर हंगामे पर उतरी सपा, वाराणसी में सीएम की तस्वीर पर पोती कालिख

नारस। छात्रसंघ समारोह में शिरकत करने इलाहाबाद विश्विद्यालय जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को प्रदेश सरकार ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर रोक लिया। इस सूचना के बाद से पूरे प्रदेश में सपा कार्यकर्ता प्रदर्शन पर उतारू हैं, जहां विधान परिषद् में सपा के सदस्यों ने वेल में आकर प्रदर्शन किया वहीं प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में मैदागिन चौराहे पर उग्र सपा कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर पर कालिख पोत चक्का जाम कर दिया।

इस दौरान हंगामा कर रहे सपा कार्यकर्ताओं को कोतवाली पुलिस हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई है, जहाँ समाचार लिखे जाने तक सपा कार्यकर्ता नारेबाजी कर रहे थे।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को प्रयागराज ना जाने की अनुमति देने और लखनऊ एयरपोर्ट पर रोकने से सपा कार्यकर्ता आक्रोशित हैं। सपा के नेता किशन दीक्षित के आह्वान पर सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने टाउनहाल मैदान से एक विरोध मार्च निकला और मैदागिन चौराहे पर चक्का जाम कर दिया। इस दौरान चौराहे पर लगी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की होर्डिंग में उनकी तस्वीर पर सपा कार्यकर्ताओं ने कालिख पोत दी। हंगामे की सूचना पर एसएचओ आदमपुर, एसएचओ कोतवाली और एसएचओ चौक मयफोर्स मैदागिन चौराहे पर पहुँच गए।

मौके पर धरने पर बैठे सपा कार्यकर्ता मोदी और योगी विरोधी नारे लगा रहे थे। इस दौरान ट्रेफिक कर्मियों को ट्रेफिक सुचारू करने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। वहीं मौके से कोतवाली पुलिस ने सपा नेता लालू यादव सहित कई कार्यकर्ताओं में हिरासत में लेकर कोतवाली ले आई है।