नारस। रैदासियों के संत, संत शिरोमणि रैदास जयंती की तैयारियां सीर गोवर्धनपुर में तेज़ी से चल रही हैं। इस जयंती समारोह में 19 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे। उसनके साथ सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। इस बात को लेकर मंदिर में इस समारोह के साथ साथ प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां तेज़ हो गई है। वहीं प्रशासनिक अमले ने भी तैयारियां तेज़ कर दी है।

पूरे गांव में दीवारों पर संत रविदास के उपदेशों के साथ साथ भारत सरकार के सन्देश स्वच्छ भारत, बेटी बचाओ- बेटी पढाओ आदि स्लोगन भी दीवारों पर उकेरे जा रहे हैं। साथ ही मंदिर में रंग रोगन का कार्य चल रहा है।

विज्ञापन

इस सम्बन्ध में बात करते हुए संत रविदास मंदिर के सेवादार कृष्णलाल सेवा ट्रस्टी ने बताया कि इस बार हम लोग संत रविदास जयंती मनाने जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि इस वर्ष 16 फरवरी को जालंधर स्थित डेरा सचखंड बल्ल के महंत निरंजनदास जी संत रविदास के अनुयायियों और एनआरआई भक्तों के साथ वहां से स्पेशल ट्रेन से चलकर 17 फरवरी को वाराणसी पहुंचेंगे।

उन्होएँ बताया कि इस वर्ष हमें सूचना दी गई है कि संभवता प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी जी इस जयंती समारोह में हिसा लेंगे और संत के दरबार में मत्था टेकेंगे।

वहीं सीर गोवर्धनपुर के लोग भी इस भव्य आयोजन के लिए तैयारियों में लगे हुए हैं। इस सम्बन्ध में ग्राम प्रधान पति कृपालू शरण सिंह ने बताया कि हर वर्ष की तरह हम लोग इस वर्ष भी संत रविदास जयंती के लिए भव्य तैयारी कर रहे हैं। इसके अलावा हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी आ रहे हैं इस बार इस समारोह में तो हम लोग पूरे रस्ते की दीवारों पर चित्रकारी करवा रहे हैं।

विज्ञापन
Loading...