नारस। नगर निगम में बिना गृहकर दिए कई सालों से अपना प्रतिष्ठान चलाने वाले बकायदारों के विरुद्ध बुधवार को नगर निगम कार्रवाई की। संयुक्त अपर नगर आयुक्त गौरव सोंगरवाल के नेतृत्व में कई प्रतिष्ठित भवनों से गृहकर की वसूली की गई, जिसमे भेलूपुर स्थित होटल डायमंड और ब्रॉडवे मुख्य रहे। दोनों ही होटलों के प्रबंधक ने कुछ राशि जमा कर बाकी पैसे किस्तों में देने की बात कही।

नगर आयुक्त डॉ नितिन बंसल के आदेशानुसार बुधवार को संयुक्त नगर आयुक्त गौरव सोंगरवाल के नेतृत्व में नगर निगम वाराणसी द्वारा विगत कई वर्षों से प्रतिष्ठित भवनों से गृहकर बकाया वसूल की गई। इसी क्रम में गौरव सोंगवाल द्वारा अपनी टीम के साथ भेलूपुर में प्रतिष्ठित होटल डायमंड पहुंचे जिस पर कई वर्षों का लगभग रुपया 24 लाख गृह कर बकाया है। डायमंड होटल पर कार्यवाही प्रारंभ करते हैं होटल के प्रबंधक द्वारा ढाई लाख तत्काल जमा किया गया, शेष धनराशि शीघ्र ही जमा किए जाने हेतु अनुरोध किया गया।

संयुक्त नगर आयुक्त गौरव सोंगरवाल द्वारा दूसरी कार्यवाही भेलूपुर स्थित होटल ब्रॉडवे पर की गई। होटल ब्रॉडवे पर भी कई वर्षों से लाखों रुपए गृहकर के रूप में पावना शेष है। ब्रॉडवे होटल पर भी वैधानिक कार्यवाही प्रारंभ करते ही होटल के प्रबंधक द्वारा रुपया 6 लाख तत्काल जमा किया गया शेष राशि शीघ्र ही जमा करने हेतु अनुरोध किया गया।

इसी प्रकार सयुक्त नगर आयुक्त गौरव सोंगवाल द्वारा वरुणा पार जोन के शिवपुर व सिकरौल मोहल्ले के चार बड़े गृहकर बकायेदारों से वसूली हेतु कार्यवाही प्रारंभ की गई। भवन स्वामी द्वारा कल गृह कर जमा करने हेतु कहा गया। नगर आयुक्त नितिन बंसल ने बताया कि स प्रकार की कार्रवाई नियमित रूप से चलती रहेगी, तथा उनके द्वारा नगर के सभी बड़े बकायेदारों, प्रतिष्ठित फर्मों, होटल, नर्सिंग होम, अस्पताल से अपील किया गया है कि वह अपने भवन का गृहकर तत्काल जमा कर दें जिससे उनके विरुद्ध कार्रवाई से बचा जा सके।

विज्ञापन
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।