नारस। जम्मू से श्रीनगर जा रहे 25 सौ से अधिक सीआरपीएफ के जवानों के 78 वाहनों में से एक बस में आतंकियों ने गुरुवार को अपना निशाना बाना लिया। इस आत्मघाती हमले में 40 के करीब जवान शहीद हुए हैं। भारत मां के इन अमर सपूतों की आत्‍मा की शांति के लिए वाराणसी में हर शाम आयोजित होने वाली विश्व प्रसिद्द दैनिक संध्या गंगा आरती भी दो मिनट के लिये ठहर गयी।

पूरी दुनिया और भारत के हर हिस्‍से से यहां आये पर्यटकों ने आरती से पहले दो मिनट का मौन रखकर पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की है।

विज्ञापन

इस सम्बन्ध में गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा ने कहा कि आतंकवादियों ने जो कायराना हरकत कश्मीर में की है वह निंदनीय है। हम एक साथ इतनी संख्या में मारे गए जवानों के परिजनों के साथ हैं। उन सभी की आत्मा की शान्ति के लिये आज हम सभी ने गंगा आरती के पहले दो मिनट का मौन रखकर भारत मां के वीर सपूतों को नमन किया है।

बता दें कि साल 2016 में हुए उरी हमले के बाद ये देश में आतंकवादियों का सबसे बड़ा हमला है और इसकी ज़िम्मेदारी आतंकवादी संगठन जैशे मोहम्मद ने ली है। इस आतंकवादी घटना से पूरा देश गुस्‍से से भर गया है।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।