नारस। सांस लेने में तकलीफ के बाद गुरुवार को बीएचयू अस्‍पताल के आईसीयू में भर्ती हुए ज्‍योतिष एवं द्वारका शारदा पीठ के शंकराचार्य स्‍वामी स्‍वरूपानंद सरस्‍वती की हालत धीरे धीरे सामान्‍य हो रही है। वहीं शुक्रवार को प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शंकराचार्य के शिष्‍य प्रतिनिधि स्‍वामी अविमुक्‍तेश्‍वरानंद को फोन करके शंकराचार्य का हाल-चाल लिया।

इस संबंध में स्‍वामी अविमुक्‍तेश्‍वरानंद की ओर से बताया गया कि शुक्रवार रात लगभग 10 बजे ने फोन कर शंकराचार्य जी के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर जानकारी ली है। उन्‍होंने शंकराचार्य के शीघ्र स्‍वास्‍थ्‍य होने की कामना की है। साथ ही किसी भी प्रकार की आवश्‍यक्‍ता के लिये स्‍मरण करने का अनुरोध भी किया है।

विज्ञापन

इसके बाद स्‍वामी अविमुक्‍तेश्‍वरानंद ने उन्हें शंकराचार्य जी महाराज के स्वास्थ्य की जानकारी दी और कहा कि कोई आवश्यकता होने पर आपका स्मरण अवश्य करेंगे।

बता दें कि प्रयाग कुंभ में ही खांसी और सर्दी होने के बाद शंकराचार्य स्‍वामी स्‍वरूपानंद सरस्‍वती को सांस लेने में तकलीफ हुई। इसके बाद उन्‍हें बीएचयू अस्‍पताल में इलाज के लिये लाया गया। जहां वरिष्‍ठ चिकित्‍सकों ने शंकराचार्य के स्‍वास्‍थ्‍य का परीक्षण करने के बाद उन्‍हें 48 घंटे तक अपने ऑब्‍जरवेशन में ले लिया। बीएचयू के सर सुंदरलाल चिकित्‍सालय के मुख्‍य चिकित्‍सा अधीक्षक डॉ वीएन मिश्र की देख-रेख में शंकराचार्य का उपचार चल रहा है।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।