नारस। ड्रिबलिंग के जादूगर दिवंगत हांकी प्लेयर पद्मश्री मोहम्मद शाहिद की याद पहली आल इण्डिया प्राइजमनी हांकी प्रतियोगिता गुरूवार से शुरू होगी। यह प्रतियोगिता बड़ा लालपुर के भीमराव क्रीड़ा संकुल के एस्ट्रो टर्फ ग्राउंड पर खेली जाएगी। इस हांकी प्रतियोगिता का शुभारंभ राज्य मंत्री डॉ नीलकंठ तिवारी करेंगे। वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश के खेल निदेशक डॉ आरपी सिंह और मोहम्मद शाहिद की पत्नी परवीन शाहिद रहेंगी।

इस सम्बन्ध में बात करते हुए आरएसओ चंद्रमौलि पांडये ने बताया कि गुरूवार से शुरू हो रही यह प्रतियोगिता नाक आउट आधार पर खेली जाएगी। इस प्रतियोगिता का आयोजन 21 से 28 फरवरी तक होगा। इस प्रतियोगिता में रेलवे गोरखपुर, यूपी हॉस्टल लखनऊ, अमृतसर एकादश, सीएजी दिल्ली, ओएनजीसी दिल्ली, पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर, दक्षिण मध्य रेलवे सिंकदराबाद, उत्तराखंड एकादश, पूर्वांचल एकादश, एचएफबी सोनीपत, डीरेका और यूपी एकादश हिस्सा ले रहीं है।

उन्होंने बताया कि इसमें विजेता टीम को दो लाख और उपविजेता टीम को एक लाख रूपये मिलेंगे। वहीं तीसरे स्थान पर आने वाली टीम को 50 हज़ार रूपये मिलेंगे। इस सम्बन्ध में बात करते हुए वाराणसी हांकी की अध्यक्ष नीलू मिश्रा ने बताया कि हांकी की इस प्रतियोगिता से स्थानीय खिलाड़ियों को लाभ मिलेगा। वो इस प्रतियोगिता के द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर की हांकी को समझ पाएंगे।

उद्घाटन के बाद आज का पहला मैच पूर्वांचल एकादश और पूर्वोत्तर रेलवे के मध्य खेला जाएगा।