नारस। वाराणसी पुलिस द्वारा शराब तस्करो के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान के तहत बुधवार को मिर्जामुराद पुलिस ने एक शराब तस्कर को बिहड़ा बार्डर के पास से गिरफ्तार कर लिया, जिसके पास से पुलिस ने 1210 बोतल अवैध शराब एवं बिना नंबर की स्विफ्ट डिजायर गाड़ी बरामद किया है।

विज्ञापन

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त चालक शाहजान ग्राम कठौल थाना पहाड़ी जनपद भरतपुर का रहने वाला है।इस गिरफ्तारी के संबध में प्रभारी निरीक्षक वैभव सिंह ने बताया कि हमारी पुलिस टीम चेकिंग अभियान में व्यस्त थी कि उसी समय मुखबीर से सूचना मिली कि एक गाड़ी जो बिना नम्बर की है इलहाबाद की ओर से वाराणसी को ओर अवैध शराब लादकर आ रही है। शीघ्र प्रयास किया जाय तो पकड़ी जा सकती है।

इस सूचना पर मिर्जामुराद पुलिस ने त्वरित संज्ञान लेते हुए बिहड़ा बार्डर पर पंहुचकर इलाहाबाद की तरफ से आने वाले सभी वाहनों को बैरियर लगाकर चेक करते हुए निकाला जाने लगा। कुछ समय पश्चात एक सफेद रंग की कार इलाहाबाद के तरफ से आते हुए दिखाई दी। जिसे रुकने का ईशारा किया गया तो उक्त कार को पुलिस टीम द्वारा घेरघार कर पकड़ लिया गया।

वाहन की तलाशी ली गयी तो गाड़ी के अन्दर 4 नेम प्लेट भिन्न भिन्न नम्बरो की पायी गयी एवं गाड़ी के अन्दर 1210 शीशी अवैध शराब बरामद हुई जो गाड़ी के भिन्न- भिन्न स्थानो मे छिपाकर रखी गयी थी।

जब पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त से गाड़ी के नंबर प्लेट और शराब के संबंध में पूछा गया तो उसने कहा कि उक्त शराब हरियाणा बाबल से किशन नाम का व्यक्ति जो शराब का ठेकेदार है उसने मुझे दिया है।

फिलहाल मिर्जामुराद पुलिस ने गिरफ्तार अभियुक्त के खिलाफ मुक़दमा अपराध संख्या 50/19 धारा 419/420/467/468 आईपीसी व 60 आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज करके आगे की क़ानूनी कार्रवाई कर रही है।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक वैभव सिंह, सब इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव, सब इंस्पेक्टर टुन्नू सिंह, हेड कॉन्स्टेबल चन्द्रबली सिंह, रिजर्व कॉन्स्टेबल सिद्धार्थ, रिजर्व कॉन्स्टेबल गुलशन, रिजर्व कॉन्स्टेबल सूरज कन्नौजिया, रिजर्व कॉन्स्टेबल सुनील सरोज, रिजर्व कॉन्स्टेबल इन्द्रजीत सरोज शामिल रहे।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।