विधि संवाददाता धनंजय शर्मा 

नारस। यूपी के बस्ती जिला के कचहरी परिसर में शुक्रवार को बदमाश ने दिनदहाड़े एक वकील की गोली मारकर ह्त्या कर दी है, जिसके बाद पूरे प्रदेश के अधिवक्ता गोली मारने वाले गिरफ्तारी की मांग तथा तत्‍काल फांसी देने की मांग कर रहे हैं।

विज्ञापन

वाराणसी कचहरी में भी वकीलों ने बस्ती में अधिवक्ता की हत्या के विरोध में जुलुस निकाल कर अपना विरोध दर्ज कराया है। इसके साथ ही अधिवक्ताओं ने गोली मारने वाले अभियुक्त की तत्काल गिरफ्तारी का मांग की है। अधिवक्‍ताओं ने आरोपी को तत्‍काल फांसी देने की मांग की है। साथ ही आज इस मुद्दे को लेकर कार्य बहिष्कार का ऐलान करते हुए हड़ताल पर चले गए हैं।

वाराणसी के अधिवक्‍ताओं ने मांग की है कि बलिया में जिस अधिवक्‍ता की हत्‍या की गयी है, उन्‍हें कार्य के दौरान मारा गया है, ऐसे में अधिवक्‍ता के परिजनों को तत्‍काल 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए।

बढ़ाई जाए कचहरी की सुरक्षा

बस्ती में दिनदहाड़े हुई इस घटना से भयभीत वाराणसी के अधिवक्ताओं ने प्रदेश की कचहरी परिसर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की मांग की है।

बनारस बार व सेंट्रल बार की ओर से सयुक्त रूप से जुलूस निकाली गई।

इस दौरान राजेश मिश्रा अध्‍यक्ष बनारस बार, प्रतिमा पांडेय उपाध्‍यक्ष बनारस बार, रेनू कुरैशी उपाध्‍यक्ष सेंट्रल बार, शशांक शेखर त्रिपाठी पूर्व उपाध्‍यक्ष बनारस बार, अमरनाथ शर्मा पूर्व अध्‍यक्ष सेंट्रल एवं बनारस बार, अशोक राय पूर्व महामंत्री सेंट्रल बार, श्‍याम सुंदर त्रिपाठी, पंकज श्रीवास्‍तव, अनिल पांडेय, सुरेन्‍द्र यादव, शैलेन्‍द्र श्रीवास्‍तव, धिरेन्‍द्र श्रीवास्‍तव, आशीष सिंह, दुर्गा सेठ पूर्व महामंत्र सेंट्रल बार, अखिलेश यादव पूर्व उपाध्‍यक्ष बनारस बार, राजेश गुप्‍ता, अरविंद राय पूर्व महामंत्री सेंट्रल बार, नित्‍यानंद राय पूर्व महामंत्री बनारस बार, अधिवक्ता बृजेश मिश्रा, विनोद कुमार शुक्ला, संजय दाढ़ी सहित हजारों की संख्या में अधिवक्तागणों ने वकील के हत्यारोपी की गिरफ्तारी व फांसी की मांग करते हुए आवाज बुलंद की है।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।