नारस। महाशिवरात्रि पर्व के पूर्व संध्या पर रविवार को गंगा स्नान एवं श्री काशी विश्वनाथ मंदिर दर्शन पूजन हेतु आये श्रद्धालुओं  व दर्शनार्थियों की सुरक्षा व्यवस्था एवं सुगम दर्शन पूजन के लिये वाराणसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वाराणसी ने पैदल भ्रमण करके जायजा लिया।

इस दौरान एसएसपी रामापुरा से गोदौलिया व गोदौलिया से मैदागिन तक पुलिस बल के साथ पैदल भ्रमण पर निकले। उन्‍होंने सुगम यातायात के लिए सम्बन्धित अधिकारियों और कर्मचारियों को महाशिवरात्रि पर्व को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिये।

इससे पूर्व मीडिया से बात करते हुए एसएसपी ने बताया कि महाशिवरात्रि के पर्व को देखते हुए सारी तैयारियां की जा चुकी हैं। श्रद्धालुओं की सुविधा और उनकी सुरक्षा को लेकर टीमें बनायी गयी हैं। इसके अलावा यातायात को लेकर भी जहां जहां जरूरी है वहां रूट डायवर्जन किया जा चुका है। साथ ही विभिन्‍न तरीके से पूरे इलाके की निगरानी की जाएगी, जिसमें ड्रोन कैमरे से लेकर हैंड हेल्‍ड कैमरे तक शामिल हैं। अतिरिक्‍त रस्‍सा पार्टियों और अतिरिक्‍त पुलिस बल को तैनात कर दिया है।

एसएसपी के अनुसार इस वर्ष कुंभ होने के कारण पिछले सालों की अपेक्षा दोगुनी से ज्‍यादा की तादात में श्रद्धालु वाराणसी पहुंचेंगे ऐसी हमारी उम्‍मीद है।

देखें वीडियो, मीडिया से बातचीत में क्‍या बोले एसएसपी वाराणसी सुरेश राव आनंद कुलकर्णी

देखें तस्‍वीरें