नारस। अगर शहर की प्रथम नागरिक के पति की दुकान पर चोरी हो जाए तो पुलिस का बौखलाना तो बनता है। पूरे शहर को ‘साहब’ की बात-बात पर वर्दी उतरवाने की धमकी अच्छी तरह से याद है। शायद इसीलिए चेतगंज पुलिस ने संदेह के आधार पर साहब की दुकान पर काम करने वालों पर जमकर बल प्रयोग किया है। बल प्रयोग की इंटेंसिटी बताने के लिए तस्वीरें काफी हैं, जिन कर्मचारियों के ऊपर पुलिस ने थाने की चहारदीवारी में बल प्रयोग किया है, वे अब चलने फिरने की स्थिति में नहीं हैं और उन्हें इलाज के लिए मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं थाना प्रभारी चेतगंज ने इस मामले में मेयर पति को ही कटघरे में खड़ा किया और कहा कि हो सकता है उन्होंने स्वयं पिटाई की हो क्योंकि उन्होंने इनके ऊपर चोरी का शक भी ज़ाहिर किया था।

विज्ञापन

सोमवार सुबह चेतगंज इलाके के पिपलानी कटरा स्थित मेयर पति के ऑटोमोबाइल की दुकान में चोरी हुई थी। चूंकि मामला मेयर साहिबा से जुड़ा हुआ है तो पुलिस ने अपनी छवि के उलट कुछ ज्यादा ही तत्परता दिखाई और दुकान पर ही काम करने वाले तीन लोगों को उठाकर थाने पर भी बिठा लिया। इस बीच सीएम योगी के वाराणसी आगमन के चलते पुलिस व्यस्त हो गई, लेकिन उनके रवाना होते ही वर्दी के अंदर छिपा डंडाधारी व्याकुल हो उठा।

बताया जा रहा है इंस्पेक्टर साहब के निर्देश पर एक्शन में आए मातहतों ने तीनों कर्मियों की ऐसी हालत कर दी है कि न वे अपने पांवों पर खड़े हो सकते हैं और न ही बैठ सकते हैं, फिलहाल वे अपने पेट के बल लेट सकते हैं और कराहते हुए अपने ऊपर ढाए गए कहर की दास्तां सुना सकते हैं।

इंस्पेक्टर साहब के इशारे पर साहब की दुकान पर काम करने वाले प्रभुनाथ यादव, बाबू अहमद और आनंद कुमार फिलहाल मंडलीय अस्प्ताल में इलाज करा रहे हैं और उस समय को कोस रहे हैं, जब उन्होंने साहब की दुकान में नौकरी के लिए कदम रखा था, फिलहाल अपने तीन कर्मियों की पुलिसिया पिटाई की खबर पाकर मेयर साहिबा और बात-बात पर सबकी वर्दी उतार देने वाले पति देव मंडलीय अस्प्ताल पहुंचे और घायलों से हलकगल की औपचारिकता पूरी की, पता नहीं मेयर साहिबा सीएम योगी से इस पुलिसिया पराक्रम का जिक्र करती हैं या नहीं।

वहीं जब इस सम्बन्ध में हमने थाना प्रभारी चेतगंज से बात की तो उन्होंने साफ़ लहजों में कहा कि मेयर पति राधाकृष्ण जायसवाल ने कहा था कि इन्ही लोगों के ऊपर शक है ये चोरी कर सकते हैं इनसे पूछताछ करो। अब ये ट्वीट और सोशल मिडिया पर वायरल कर रहे हैं की मैंने मारा है अगर ऐसा कोई वीडियो है तो वो भी वायरल कर दें वो ताकि यह साबित हो सके कि किसने उनकी पिटाई की है। थाना प्रभारी चेतगंज ने यहां तक कहा कि हो सकता है उन्होंने खुद मारा हो और अब ऐसा कह रहे हैं।

अब देखना ये होगा कि आला अधिकारी इस सम्बन्ध में क्या कार्रवाई करते हैं।

विज्ञापन
Loading...