नारस। लोकसभा चुनाव अब चंद हफ्तों के फासले पर है। देशभर में राजनीतिक पार्टियां चुनावी मोड में आ चुकी हैं। कभी विश्‍व हिन्‍दू परिषद के अन्‍तरराष्‍ट्रीय कार्यकारी अध्‍यक्ष रहे और वर्तमान में अन्‍तरराष्‍ट्रीय हिन्‍दू परिषद् के अध्‍यक्ष डॉ प्रवीण तोगड़िया ने वाराणसी में दिये एक बयान के बाद नयी सियासत को जन्‍म दे दिया है। तोगड़िया ने संकेत दिये हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव में हिन्‍दू हितों को लेकर भाजपा से इतर कोई नयी पार्टी मैदान में आ सकती है।

डॉ तोगड़िया बुधवार रात वाराणसी स्‍थित काशी सुमेरू पीठ के शंकराचार्य नरेन्‍द्रानंद सरस्‍वती के मठ पर उनसे मुलाकात करने पहुंचे। यहां उन्‍होंने मीडिया से संक्षिप्‍त बातचीत में विभिन्‍न मामलों को लेकर मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया।

राममंदिर के लिये संसद में कानून लाए सरकार
फायरब्रांड हिन्‍दूवादी नेता की छवि वाले गुजरात के जाने-माने कैंसर सर्जन डॉ प्रवीण तोगड़िया ने मोदी सरकार को राममंदिर मामले पर जमकर खरी-खोटी सुनायी। उन्‍होंने कहा, ”राम मंदिर का निर्माण संसद में कानून बनाकर ही करना चाहिए। भाजपा ने वादा किया था कि हमारी सत्ता आएगी तो संसद में कानून बनाकर राम मंदिर बनाएंगे। भाजपा ने कोर्ट से नही, बल्कि संसद से कानून बनाकर राम मंदिर बनाकर राम मंदिर बनाने का वादा किया था और इसी वादे को लेकर आडवाणी जी की सोमनाथ से अयोध्या तक कि यात्रा निकली थी। अभी भी समय है। भाजपा सरकार अध्यादेश लाकर राम मंदिर का निर्माण शुरू कराए।”

महंत अवैद्यनाथ का संकल्‍प पूरा करें योगी आदित्‍यनाथ
डॉ प्रवीण तोगड़िया ने बताया कि उन्‍होंने यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को पत्र लिखकर उनसे मुलाकात के लिये समय मांगा है। बकौल डॉ तोगड़िया, ”यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ जी को हमने लिखा है मीटिंग को लेकर, जिसमे राम मंदिर निर्माण का भी एक मुद्दा है। महंत अवैद्यनाथ जी का संकल्प और सपना था राममंदिर और अब उनके शिष्‍य योगी आदित्यनाथ जी को इसको पूरा करना चाहिए। मैंने किसान, रोजगार, शिक्षा और राम मंदिर को लेकर योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। मुझे विश्‍वास है कि वो मुझे समय देंगे। हम बैठकर राम मंदिर बनाने का रास्ता ढूंढेंगे। मेरा कहना है कि या संसद में कानून बनाओ या फिर अध्यादेश लाओ।”

एयरस्‍ट्राइक के बाद भी शहीद हो रहे सैनिक
डॉ तोगड़िया ने यू तो एयरस्‍ट्राइक की सत्‍यता को लेकर कोई सवाल नहीं किया, मगर उन्‍होंने मोदी सरकार से ये जरूर कहा कि एयर स्ट्राइक के बाद भी आतंकी हमले बंद नहीं हो रहे हैं और हमने दो मेजर और 10 से ज्‍यादा सैनिकों को खो दिया है। उन्‍होंने भाजपा सहित अन्‍य राजनीतिक दलों को एयरस्‍ट्राइक आड़े हाथ लेते हुए कहा कि हमला करने वाले एयरफोर्स के मुखिया ने जब कोई आंकड़ा नही दिया तो आप ये आंकड़ा देकर आर्मी का अपमान क्‍यों कर रहे हैं।

मिटा देना चाहिए पाकिस्‍तान का नामों निशान
डॉ तोगड़िया ने मोदी सरकार पर ये आरोप भी लगाया कि इस शासनकाल में 52 महीनों के अंदर 488 सैनिक वीरगति को प्राप्‍त हो चुके हैं। उन्‍होंने कहा कि जैसे कभी हमने पाकिस्‍तान के दो टुकड़े किये थे इसबार भी हमें पाकिस्‍तान का नामोनिशान मिटा देना चाहिए। प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि सेना को लेकर हो रही राजनीति ठीक नहीं है। शौर्य और पराक्रम सेना का काम है, दूसरों को इसपर राजनैतिक रोटियां सेंकने का कोई हक नहीं है।

गुजरात के मछुआरों और जाधव का भी कराएं अभिनंदन
पाकिस्‍तानी सेना द्वारा बंदी बनाये गये भारतीय विंग कमांडर अभिनंदन की वापसी के बाद डॉ प्रवीण तोगड़िया ने कहा, ”अभिनंद का स्‍वागत है, लेकिन अभी भी महाराष्ट्र का जाधव पाक की जेल में बंद है। इसके अलावा गुजरात के सैकड़ों मछुआरे पाक की जेल में है। उनको भी लाकर उनका अभिनंदन कराना चाहिए।”

समय आने पर हिन्‍दुओं का पीएम उम्‍मीदवार सामने आएगा
आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बड़ा बयान देते हुए डॉ प्रवीण तोगड़िया ने कहा कि अबकी बार हिन्‍दुओं की सरकार। डॉ तोगड़िया ने आगे कहा कि राममंदिर का निर्माण सिर्फ हम करा सकते हैं। ये पूछने पर क्‍या हिन्‍दुओं की ओर से कोई चेहरा आप आगे करेंगे तो उन्‍होंने कहा कि समय आने पर देश को पता लग जाएगा।

देखें वीडियो, वाराणसी में मीडिया से बातचीत में क्‍या बोले डॉ प्रवीण तोगड़िया