फावड़ा चलाकर, इन ख़ास पांच शिलाओं का पूजन कर PM करेंगे विश्वनाथ धाम में कॉरिडोर का शिलान्यास

0
17

नारस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार की सुबह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर आ रहे हैं। यहां वो लोकसभा चुनाव से पहले बाबा विश्वनाथ के विधिवत दर्शन पूजन करेंगे और उसके साथ ही विश्वनाथ धाम कॉरिडोर परियोजना का शिलान्यास और भूमि पूजन भी करेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री द्वारा चयनित जगह मिर्ज़ापुर मठ की भूमि पर फावड़ा चलाकर और पांच ख़ास शिलाओं को विधिवत पूजन के बाद स्थापित कर शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री द्वारा शिलान्यास के लिए विश्वनाथ मंदिर न्यास परिषद् की तरफ से ख़ास शिलाएं तैयार करवाई गई है, जिसपर विश्वनाथ धाम और कल की तारीख अंकित की गई है। इसी शिलाओं को रख प्रधानमंत्री विश्वनाथ धाम कारीडोर का शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री शिलान्यास स्थल तक सीधे अपने वाहन से पहुंचेंगे। इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने बुधवार की रात गेट नंबर चार छत्ताद्वार से गेट नंबर तीन तक सड़क बना दी है। वहीं प्रधानमंत्री के आगमन के मद्देनज़र विश्वनाथ कॉरिडोर परियोजना का नक्शा तीन स्थानों पर रखे जाने की तैयारी चल रही है। गेट नंबर तीन और दो के बीच भारत माता मंदिर और गंगा मंदिर के बीच मंच बनाया जा रहा है जिसपर नक्शा रखा जाएगा।

इसके अलावा इसी मंच से प्रधानमंत्री नक़्शे और मंदिर के साथ साथ मां गंगा का दर्शन करेंगे। दूसरा नक्शा जूना अखाड़े और तीसरा नक्शा मंदिर के पास रखा जाएगा।

देखें वीडियो, कॉरीडोर को लेकर क्‍या बोले मंदिर के मुख्‍य कार्यपालक अधिकारी विशाल सिंह