नारस। लोकसभा चुनाव 2019 जैसे जैसे पास आ रहा है। वैसे वैसे शिलान्यास और लोकर्पणों का दौर जारी है। इन लोकार्पण और शिलान्यास में विपक्ष बार बार जल्दी का आरोप लगा रहा है तो प्रदेश सरकार में ज़िम्मेदार पद पर मौजूद लोग भी इस आरोपों को सही साबित कर रहे हैं कि आचार संहिता के पहले भाजपा डर गई है और अधूरे कार्यो का शिलान्यास और लोकार्पण हो रहा है।

ऐसा ही एक मामला शनिवार को चिरईगांव ब्लॉक में पड़ने वाले चंदौली संसदीय क्षेत्र पंचरावां ग्राम में देखने को मिला। यहां इंटर कालेज का शिलान्यास करने पहुंचे डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने वहां भूमी पूजन के लिए मौजूद पंडित जी को पहुँचते ही आदेश दे डाला और कहा कि ‘पंडित जी ज़्यादा समय नहीं है हमारे पास बस नारियल फोड़ने वाली शार्ट कट पूजा करवाइये।’ इस बाबत जब डिप्टी सीएम से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है।

विज्ञापन

मामला यहीं नहीं रुका साथ में मौजूद भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और चंदौली सांसद डॉ महेन्द्रनाथ पांडेय ने वहां पूजा के लिए बैठे पंडितों को अर्दब में लेते हुए कहा कि हमने तो आप से हवन कर लीजिएयेगा। इनको लखनऊ में अर्जेन्ट मीटिंग लेने जाना है आप नहीं समझ रहे हैं आचार संहिता का दबाव हर जगह है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष इसके बाद भी नहीं रुके और पंडितों से कहा ‘देख जउन तू हौवा वही हम हई’ आप शुभ का मन्त्र बोलिये और पूजा सम्पन्न करवाइये। स्वस्ति वाचन, घी डालकर, लोकल देव का पूजन कर संपन्न करवाइये पूजा।

बता दें कि प्रधानमंत्री के आठ मार्च के वाराणसी दौरे के दौरान राज्यमंत्री अनिल राजभर द्वारा गोइठहां में पेयजल सुविधाओं का लोकार्पण करना और प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में न उपस्थित होना। उसके बाद खुद डिप्टी सीएम द्वारा यह कहना विपक्ष को एक मज़बूत मुद्दा दे गया है।

विज्ञापन
Loading...