नारस। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और चंदौली से सांसद डॉ महेन्द्रनाथ पांडेय के संसदीय क्षेत्र में सूबे के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने शनिवारको तीन राजकीय इंटर कालेजों की आधारशिला रखी। उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने वाराणसी जनपद के चिरईगांव विकास खंड में ग्राम पचरांव में आयोजित कार्यक्रम में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज पंचराव, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कैथी( टोला फुलवरिया) चंदौली एवं राजकीय इंटर कॉलेज पण्डित दीनदयाल नगर मुगलसराय के शिलान्यास किया । इस दौरान उन्होंने पंचराव राजकीय इंटर कॉलेज का विधिवत स्कूल स्थल पर भूमि पूजन कर शिलान्यास किया।

शिलान्यास के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश में योगी सरकार के 23 माह में शिक्षा जगत में अभूतपूर्व स्कूलों/कालेजों की स्थापना एवं शिक्षा क्षेत्र में विभिन्न सुधारात्मक कार्य हुए। केंद्र की मोदी सरकार के सहयोग से अकल्पनीय कार्य हुए हैं। शिक्षा में गुणात्मक सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि चंदौली के सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडे की पहल पर इस क्षेत्र में मानकों में शिथिलता बरतते हुए एक साथ तीन राजकीय इंटर कॉलेज स्वीकृत हो चुके हैं तथा कुछ अन्य के स्वीकृति की कार्यवाही हो रही है।

चंदौली के सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडे ने कहा कि शिक्षित व्यक्ति राष्ट्र निर्माण में अच्छी भूमिका निभाता है। लड़कियों को सस्ती व सुलभ शिक्षा के लिए राजकीय कालेज नीव के पत्थर की भांति होते हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनकी पहल पर तत्काल इंटर कॉलेजों की स्वीकृतियां हुई है। जो एक रिकॉर्ड स्थापित करता है। राजकीय कालेज स्वीकृति में वर्षों लग जाते हैं। लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने एक-दो दिन में ही विशेष शिथिलता के साथ स्वीकृतियां दी है।

उन्होंने कहा कि शीघ्र ही यह कॉलेज स्थापित होंगे और स्थानीय लड़कियां एवं लड़कों को बेहतर शिक्षा मिलेगी।