नारस। लोकसभा चुनाव 2019 घोषणा के बाद सभी महकमों ने अपनी एडवाइज़री जारी कर दी है। इसी क्रम में महानगर वाराणसी में यातयात को लोकसभा चुनाव में में सुगम बनाने हेतु और यातयात नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई के मद्देनज़र एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह ने यातायात कार्यालय में सभी यातायात कर्मियों संग बैठक कर महानगर बनारस को सुगम यातायात के लिए 6 ज़ोन और 15 सेक्टरों में बांटा है।

महानगर वाराणसी में सुगम यातायात संचालन कराये जाने के सम्बन्ध में सोमवार को एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार सिंह समस्त यातायात इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर यातायात, थीटा एवं फैण्टम मोबाइल दस्ता के साथ अपने कार्यालय में गोष्ठी की। गोष्ठी के दौरान महानगर वाराणसी में लागू यातायात व्यवस्था की ड्यूटी में परिवर्तन करते हुए समस्त महानगर को 6 जोन तथा 15 सेक्टर में विभाजित करते हुए समस्त चैराहों पर समुचित यातायात कर्मियों की डियूटी के साथ-साथ समस्त यातायात निरीक्षक, यातायात उपनिरीक्षक, थीटा, मुख्य आरक्षी यातायात, यातायात फैंटम एवं आरक्षी यातायात की डियूटी का निर्धारण किया गया।

विज्ञापन

समस्त जोन का प्रभारी यातायात निरीक्षकगण को बनाया गया है तथा महत्वपूर्ण सेक्टर बीएचयू, रथयात्रा, चाॅंदपुर, अंधरापुल, मैदागिन, रामापुरा में यातायात सब इंस्पेक्टर को तथा शेष सेक्टर में थीटा को सुगम यातायात व्यवस्था का पर्यवेक्षण करने के लिए नियुक्त किया गया है। साथ ही साथ सभी 15 सेक्टरों में एक-एक यातायात फैण्टम मोबाइल दस्ता को भी भ्रमणशील रहकर यातायात व्यवस्था सुदृढ़ किये जाने के निमित्त नियुक्त किया गया है।

गोष्ठी के दौरान सभी सम्बन्धित को आगामी लोकसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए आम जनमानस को सुगम यातायात व्यवस्था मुहैया कराये जाने के साथ-साथ आदर्श आचार संहिता सहित वाहनों पर काली फिल्म लगाने, बिना हेलमेट, सीट बेल्ट के वाहन चलाने वाले वाहन चालकों सहित यातायात नियमों का उल्लघंन करने वालों के विरूद्ध ई-चालान के माध्यम से प्रत्येकदशा में एमवी एक्ट के अन्तर्गत कार्यवाही करते हुए आदर्श आचार संहिता के नियमों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने हेतु निर्देशित किया गया।

विज्ञापन
Loading...
www.livevns.in का उद्देश्‍य अपनी खबरों के माध्‍यम से वाराणसी की जनता को सूचना देना, शि‍क्षि‍त करना, मनोरंजन करना और देश व समाज हित के प्रति जागरूक करना है। हम (www.livevns.in) ना तो कि‍सी राजनीति‍क शरण में कार्य करते हैं और ना ही हमारे कंटेंट के लिए कि‍सी व्‍यापारि‍क/राजनीतिक संगठन से कि‍सी भी प्रकार का फंड हमें मि‍लता है। वाराणसी जिले के कुछ युवा पत्रकारों द्वारा शुरू कि‍ये गये इस प्रोजेक्‍ट को भवि‍ष्‍य में और भी परि‍ष्‍कृत रूप देना हमारे लक्ष्‍यों में से एक है।