नारस। सर्व शिक्षा अभियान के तहत देश के सभी प्राथमिक स्कूलों का कायाकल्प हो रहा है, पर प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में प्राथमिक विद्यालयों की स्थिति दयनीय है। अधिकारियों के निरीक्षण में यह बात बार बार सामने आ रही है।

इसी क्रम में मंगलवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय फुलवरिया पहुंचे CDO गौरांग राठी ने वहां शौचालय की स्थिति देख चिंता जताई और तत्काल ग्रामप्रधान और सेक्रेटरी को शौचालय की मरम्मत के आदेश दिए।  इसके अलावा सीडीओ गौरांग राठी ने ग्राम प्रधान और सेक्रेटरी को विद्यालय में निर्मित 5 पोलिंग बूथों के कक्षों का आंशिक मरम्मत का कार्य करने का भी निर्देश दिया है।

विज्ञापन

साथ ही विद्यालय परिसर में लगे हैंडपंप में गंदा पानी आने के कारण विद्यालय में बुधवार तक आरो फिल्टर लगवाने हेतु जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है। सीडीओ गौरांग राठी ने मौके पर उपस्थित ग्राम प्रधान ने सेक्रेटरी को चुनाव के दृष्टिगत विद्यालय भवन के मरम्मत कार्य कराने, शौचालय का मरम्मत कार्य, स्वच्छ पेयजल हेतु आरो फिल्टर की स्थापना कराने के साथ साथ बूथ स्थानांतरित वाले कक्ष में रैंप निर्माण तत्काल कराए जाने हेतु निर्देशित किया गया।

मौके पर उपस्थित नायाब तहसीलदार कटेहर को निर्देशित किया गया कि उपजिलाधिकारी सदर वाराणसी के माध्यम से बूथ स्थानांतरण की कार्रवाई तत्काल कराए। इसके अलावा विद्यालय परिसर के जर्जर भवन को तत्काल निर्माण कराए जाने हेतु जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया।

मुख्य विकास अधिकारी ने जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी वाराणसी को उपस्थित छात्रों की पढ़ाई के स्तर को सुधारने हेतु कड़े निर्देश दिए।गांव में कूड़ा कचरा स्वच्छता प्रबंधन समिति के माध्यम से यूजर चार्जेस निर्धारित करते हुए एक माह के अंदर कराने हेतु ग्राम प्रधान एवं सचिव को निर्देशित किया गया।

विज्ञापन
Loading...