नारस। मंगलवार को डीएवी पीजी काॅलेज में सात दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का शुभारंभ हुआ। शिविर का उद्घाटन महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ सत्यदेव सिंह ने दीप प्रज्ज्वलन कर किया।

वंचितों की आवाज बने एनएसएस

इस अवसर पर स्वयंसेवकों को सम्बोधित करते हुये डाॅ सत्यदेव सिंह ने कहा कि राष्ट्र के उत्थान के लिए स्वतः फूर्त होने की प्रेरणा प्राप्त करना ही राष्ट्रीय सेवा योजना है। इसके साथ ही समाज के सर्वांगीण विकास में मदद करना, वंचितो की आवाज बन अपने दायित्वों का निर्वहन करना ही सही मायने में एनएसएस का लक्ष्य है।

वही कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि डाॅ प्रदीप कुमार सेन ने कहा कि एनएसएस समाज के लिए कुछ करने की लालसा पैदा करता है। विषम परिस्थितियों में भी एनएसएस के स्वयंसेवक देश के लिए हर प्रकार से तत्पर रहता है।

इससे पूर्व शिविर का शुभारंभ अतिथियों द्वारा माॅ सरस्वती के प्रतिमा पर माल्र्यापण के साथ हुआ। कार्यक्रम का संचालन कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. शोभनाथ पाठक, स्वागत डाॅ. नेहा चैधरी, डाॅ.प्रियंका सिंह एवं धन्यवाद ज्ञापन डाॅ. तरू सिंह ने दिया।

इस अवसर पर मुख्य रूप से कार्यक्रम अधिकारी डाॅ मीनू लाकड़ा, डाॅ सुषमा मिश्रा, डाॅ अखिलेन्द्र कुमार सिंह एवं डाॅ शिवनारायण उपस्थित रहे।