नारस। वाराणसी पुलिस द्वारा अपराधियों के धर-पकड़ को लेकर जा चलाये जा रहे अभियान के तहत बुधवार को चंदौली और वाराणसी में सवा दर्जन मुकदमो में वांछित अभियुक्त को सूचना के आधार पर रनहर की पुलिया लालपुर चट्टी के पास से दो वांछितों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियों के पास से चोरी की एक मोटरसाइकिल, एक तमंचा 12 बोर तथा 2 कारतूस बरामद किया है।

पुलिस के अनुसार वांछित अपराधी शिवा यादव डहिया थाना मुगलसराय जिला चंदौली एवं जितेन्द्र चौहान ग्राम अलीनगर थाना अलीनगर जिला चंदौली के रहने वाले है, इन वांछित अपरधियों के ऊपर वाराणसी और चंदौली के कई थानों में 15 के लगभग मुकदमे दर्ज हैं।

इस गिरफ्तारी के संबध में प्रभारी निरीक्षक वैभव सिंह ने बताया कि हमारी पुलिस टीम अपने क्षेत्र में वांछित व्यक्ति की तलाश में थे, तभी सूचना मिली कि आपराधी किस्म के दो व्यक्ति चोरी की मोटर साइकिल से कपसेठी से मिर्जामुराद की तरफ आ रहे हैं, यदि शीघ्रता की जाए तो पकड़े जा सकते हैं।

सामने से आते दिखे बदमाश

प्राप्त सूचना पर विश्वास कर प्रभारी निरीक्षक मिर्जामुराद पुलिस टीम लालपुर चट्टी नहर चौराहे पर आकर कपसेठी की तरफ से आने वाले लोगो का चेक किया जाने लगा। कुछ समय पश्चात काले रंग की मोटर साइकिल से दो व्यक्ति कपसेठी की तरफ आते हुए दिखाई दिये, जिन्हे घेराबन्दी करके रोकने का प्रयास किया।

पुलिस पर कर दी फायरिंग

पुलिस के अनुसार चेकिंग टीम को देखते ही मोटरसाइकिल चला रहा व्यक्ति चिल्लाया कि गोली मार दो। पुलिस वाले पकड़ लेगे। इतने में पीछे बैठा हुआ व्यक्ति कमर में खोसा हुआ चमंचा निकाल कर पुलिसवालो को जान से मारने के लिये फायर कर दिया, जो मिस हो गया। इतने में तत्परता दिखाते हुए दोनो व्यक्तियों को नहर की पुलिया लालपुर चट्टी पर पकड़ लिया गया।

फिलहाल मिर्जामुराद पुलिस गिरफ्तार अपराधियों के खिलाफ आगे की क़ानूनी कार्रवाई कर रही है। इनकी गिरफ्तारी करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक वैभव सिंह, सब इंस्पेक्टर सुरेश प्रकाश सिह, सब इंस्पेक्टर अजय कुमार यादव, कॉन्स्टेबल बृजेश कुमार, रिजर्व कॉन्स्टेबल गुलशन शामिल रहे।