नारस। वाराणसी पुलिस द्वारा लोकसभा चुनाव को लेकर अपरधियों और अवैध शराब तस्करों के खिलाफ अभियान छेड़ रखा है। इधर चुनावी आचार संहिता लगने के बाद शराब की डिमांड को बढ़ता देख तस्‍कर भी अपने मंसूबे को परवान चढ़ाने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में जहां बुधवार रात रामनगर पुलिस ने नेशनल हाईवे से 20 लाख की अवैध शराब को जब्‍त किया, वहीं गुरुवार को लंका पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए 52 लाख की अवैध शराब को बरामद किया है।

लंका पुलिस ने सीर गोवर्धनपुर में एक निर्माणधीन मकान में छापा मारकर 542 पेटी में 6504 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब बरामद किया है। इसकी कीमत तकरीबन 52 लाख रुपये बतायी जा रही है। पुलिस ने मौके से एक अभियुक्त को भी गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त बबलू यादव, ग्राम काशीपुरम कालोनी, थाना लंका, वाराणसी का रहने वाला है।

इस गिरफ्तारी के संबंध में प्रभारी निरीक्षक लंका थाना भारत भूषण तिवारी ने बताया कि हमारी टीम मालवीय चौराहे के पास लोकसभा चुनाव के तहत जारी आचार सहिंता के नियमों के पालन को लेकर अभियान चला रही थी। इसी दौरान सूचना मिली कि सीर गोवर्धनपुर में बबलू यादव के निर्माणाधीन मकान में भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब रखी हुई है। मुखबीर ने बताया कि बबलू यादव शराब को बिहार भेजने वाला है, यदि शीघ्रता की जाये तो पकड़ा जा सकता है।

प्रभारी निरीक्षक लंका थाना भारत भूषण तिवारी ने बताया कि सूचना को तत्‍काल अमल में लाते हुए पुलिस फोर्स के साथ हम सीर गोवर्धनपुर स्थित बबलू यादव के निर्माणाधीन मकान के पास पहुंचे।

पुलिस के अनुसार चारों तरफ से पूरी सावधानी के साथ घेराबन्दी की गयी। इसी दौरान एक व्यक्ति को मकान के अन्दर से पेटियाँ निकालकर बाहर रखते समय रोका गया। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम बबलू यादव बताया। उसने बताया कि पेटी में अंग्रेजी शराब है और अंदर कमरे में ऐसी और भी पेटियां रखी हुई हैं।

पकड़े गये व्‍यक्‍ति को साथ लेकर पुलिस टीम जब कमरे में पहुँची तो वहां भारी मात्रा में खाकी रंग की कागज की पेटियाँ में शराब की बोतलें सजाकर रखी गयी मिलीं। पेटियों को खोलकर देखा गया तो प्रत्येक में 12 नग बोतलें पायी गयीं। इस पूरी कार्रवाई में मकान में 542 पेटियों में भरकर रखी हुईं 6504 बोतल अवैध अंग्रेजी शराब रखी बरामद हुई है। पुलिस ने सभी पेटियों को जब्‍त करते हुए इस मामले में अभियुक्‍त बबलू यादव को गिरफ्तार कर लिया है।

फिलहाल गिरफ्तार अभियुक्त के खिलाफ लंका पुलिस सम्बंधित धाराओं में केस दर्ज करके आगे की कार्रवाई कर रही है।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में थाना प्रभारी भारत भूषण तिवारी, सब इंस्पेक्टर प्रकाश सिंह, सब इंस्पेक्टर अमरेन्द्र कुमार पाण्डेय, सब इंस्पेक्टर घनश्याम शुक्ला, सब इंस्पेक्टर शैलेन्द्र प्रताप सिंह, एचसीपी शिवपूजन बिन्द, हेड कॉन्स्टेबल राजेश सेंगर, हेड कॉन्स्टेबल अमित राय, हेड कॉन्स्टेबल आदित्य राय, हेड कॉन्स्टेबल बसन्त सिंह, कॉन्स्टेबल मुकेश सिंह चौहान, कॉन्स्टेबल शारदा प्रसाद, चालक अजय सिंह, कॉन्स्टेबल मनीष वर्मा, कॉन्स्टेबल दीपक, कॉन्स्टेबल अमित कुमार, कॉन्स्टेबल भानू सिंह व कॉन्स्टेबल मानस तिवारी थाना लंका शामिल रहे।

देखें खबर से संबंधित वीडियो