चुनाव आचार संहिता में वाराणसी पुलिस को बड़ी कामयाबी, 20 लाख की अंग्रेजी शराब जब्‍त, दो धराये

0
34

नारस। देशभर में चुनाव आचार संहिता लगी हुई है। हर कोई जानता है कि चुनावी माहौल में मतदाताओं को अपने पक्ष में रिझाने के लिये बड़े पैमाने पर शराब बांटी जाती है। ऐसे में वाराणसी पुलिस की ओर से शराब तस्‍करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जारी है।इसी क्रम में रामनगर पुलिस को एक बार फिर बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने दो शराब तस्करों को गिरफ्तार करते हुए लगभग 20 लाख रुपये की अवैध अंग्रेजी शराब को बरामद किया है।

पुलिस के अनुसार गिरफ्तार शराब तस्‍कर कुलदीप कुमार शाक्य एवं संदीप कुमार नाई, हंस कालोनी थाना सदर, जिला फतेहाबाद, हरियाणा के रहने वाले हैं।

इस गिरफ्तारी के संबध में रामनगर एसएचओ अनूप कुमार शुक्‍ल ने बताया कि हमारी पुलिस टीम विश्वसुंदरी पुल के नीचे संदिग्ध वाहनों और अभियुक्तों के चेकिंग अभियान में लगी हुई थी, कि उसी समय मुखबीर से सूचना मिली कि एक डीसीएम ट्रक संख्या WB 73 E 4930 प्रयागराज की तरफ से आ रही है, जिसमें अवैध अंग्रेजी शराब लदी हुई है। मुखबीर के अनुसार ये पूरा माल बिहार की तरफ जाने वाला है और संभवत: इसे चुनाव में इस्‍तेमाल किया जा सकता है, क्‍योंकि बिहार में पूर्ण शराब बंदी है और नाजायज तो दूर जायज शराब भी वहां नहीं बिकती है।

एसएचओ अनूप कुमार शुक्‍ल के अनुसार मुखबीर की इस सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए हमारी पुलिस टीम नेशनल हाईवे पर प्रधान ढाबे के सामने रूक गयी और प्रयागराज की तरफ से आने वाले वाहनों की चेकिंग करने लगी। कुछ देर बाद मुखबीर द्वारा बताया गया डीसीएम सामने से आता दिखायी दिया, जिसे पुलिस ने टॉर्च की रोशनी से रुकने का इशारा किया गया तो चालक ने करीब 50 मीटर पहले ही सड़क किनारे गाड़ी को खड़ाकर भागने का प्रयास किया। इसपर हमारी पुलिस टीम ने घेर कर दो तस्करो को गिरफ्तार कर लिया।

फिलहाल रामनगर पुलिस गिरफ्तार शराब तस्करों के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्रवाई कर रही है।

गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में एसएचओ अनूप कुमार शुक्ल, सीनियर सब इंस्पेक्टर राजेश सरोज, सब इंस्पेक्टर विनय कुमार दुबे, कॉन्स्टेबल सोनू यादव, कॉन्स्टेबल अरविन्द यादव शामिल रहे।