नारस। गाड़ियों, रथों के काफिले में नेताओं के रोड शो का जलवा तो आप सब ने खूब देखे होंगे। लेकिन, इस बार कांग्रेस पार्टी रोड शो की जगह रिवर शो करने के मूड में दिख रही है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का प्रयाग से बनारस तक गंगा नदी के रास्ते ‘रिवर शो’ हो सकता है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस की ओर से मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र भेज कर इसके लिए बाकायदा अनुमति मांगी गयी है।

प्रदेश उपाध्यक्ष (प्रशासन) डॉ आर पी त्रिपाठी ने पार्टी कीओर से पत्र लिखकर यूपी के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से मांग की है, कि आगामी 18, 19 और 20 मार्च को प्रियंका गांधी वाड्रा प्रयाग से मोटरबोट द्वारा बनारस तक की चुनावी यात्रा करेंगी। इस दौरान प्रियंका जगह जगह रुककर स्थानीय लोगों का अभिवादन भी स्वीकार करेंगी।

पत्र में प्रदेश उपाध्यक्ष ने मांग की है कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा की इस यात्रा को आयोग अपनी अनुमति दे।

बताते चलें कि 2014 में वाराणसी सीट से लोकसभा चुनाव जीतने के बाद नरेंद्र मोदी ने काशीवासियों का आभार व्यक्त करते हुए कहा था कि उन्हें यहां गंगा मां ने बुलाया है। अब 2019 में कांग्रेस पार्टी गंगा की निर्मलता और अविरलता का मुद्दा जोर-शोर से उठाने की तैयारी में है, क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के विपरीत गंगा अभी भी बुरी स्थिति में ही हैं। एक बार फिर गंगा के जरिये सियासत गरमाने की कोशिशें तेज हो गयी हैं।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष डॉ आर पी त्रिपाठी का मुख्य चुनाव अधिकारी के नाम पत्र