नारस। लोकसभा चुनाव 2019 के कार्यक्रम की घोषणा होने के बाद से पार्टियों के पदाधिकारी और ज़िम्मेदार क्षेत्रों का दौरा कर रहे हैं। इसी क्रम में गाँधी परिवार की बेटी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी 20 मार्च को वाराणसी आ रही हैं। प्रियंका गांधी अपने इस दौरे पर इनलैंड वाटरवेज़ पर रिवर शो करके नमामि गंगे योजना की हकीकत जानेंगी।

मिर्ज़ापुर से होते हुए बाई रोड प्रियंका गांधी वाराणसी जनपद की सीमा में प्रवेश करेंगी। वाराणसी में प्रियंका बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेकर पूर्वी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के चुनाव कम्पैन का शंखनाद करेंगी।

विज्ञापन

इस सम्बन्ध में बात करते हुए वाराणसी जिला कांग्रेस के अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने बताया कि कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी 20 मार्च को बाईरोड मिर्ज़ापुर से सीधे शीतला मंदिर पहुंचेंगी वहां दर्शन करके महिला सहायता समूह की महिलाओं से मुलाक़ात करेंगी। इसके बाद बोट द्वारा शूलटंकेश्वर मंदिर जाएँगी मंदिर में दर्शन पूजन के बाद वापस रामनगर पहुंचेंगी। यहां मल्लाहों से बातचीत के बाद शहर भ्रमण करेंगी।

जिला अध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने बताया कि इस दौरान प्रियंका गांधी देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जन्मस्थली जाएंगी और उनके घर का निरिक्षण करेंगी। इसके बाद जल मार्ग से ही अस्सी घाट पहुंचेंगी, जहां स्थानीय लोगों से मुलकात के साथ साथ जनप्रतिनिधियों से बात चीत करेंगी। यहाँ से प्रियंका बोट के ज़रिए काशी के घाटों की अप्रितम छटा देखते हुए दशाश्वमेध घाट पहुंचेंगी।

यहां से सड़क मार्ग द्वारा बाबा विश्वनाथ के मंदिर में दर्शन पूजन के लिए पहुंचेंगी। उसके बाद मैदागिन स्थित कार्यालय पर कार्यकर्ताओं संग बैठक के साथ साथ होली मिलन समारोह में शिरकत करेंगी। जिला अध्यक्ष ने बताया कि प्रियंका गांधी पूरा दिन वाराणसी में व्यतीत करेंगी।

बता दें की इनलैंड वाटरवेज़ के का श्रेय भाजपा सरकार लेती है और नितिन गडकरी इसे मोदी सरकार की बड़ी उपलब्धि बताते हैं।

विज्ञापन
Loading...